2020 Poco M2 Pro Review in Hindi 



पोको अपने स्मार्टफोन पोर्टफोलियो के बारे में काफी चयनात्मक रहा है। यह Xiaomi से अलग हो गया था और पोको एफ 1 (निरीक्षण) के बाद एक साल में पोको एक्स 2 (निरीक्षण) शुरू किया था। एफ 1 जैसे प्रकाशन'फ्लैगशिप किलर्स के विरोध के कारण, व्यवसाय वर्तमान में बजट अनुभाग पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा है। नवीनतम पोको एम 2 गुरु के साथ, यह उप-रु। को स्वीकार करने का इरादा रखता है। 15,000 मूल्य अनुभाग। पोको का कहना है कि इसे X2 के साथ बहुत बड़ी सफलता मिली है और यह उम्मीद करता है कि इस फॉर्मूलेशन को दोहराया जाएगा।

पोको एम 2 प्रोफेशनल की शुरुआत रु। 13,999 और इसकी अपनी विशिष्टताओं को देखते हुए, ऐसा लगता है कि यह Redmi नोटिस 9 गुरु और Realme 6 के लिए एक शक्तिशाली प्रतियोगी हो सकता है, यह तुलनीय मूल्य निर्धारण के साथ सिर्फ दो उत्कृष्ट प्रसाद हैं। फिर भी, एक समाचार पत्र पर मात्रा हमेशा सच्चे प्रदर्शन का सही चित्रण नहीं होती है।

Poco M2 Professional layout:
पोको भारत में एम 2 गुरु को बनाया गया था कि वास्तविकता को ड्राइव करना चाहते हैं, बॉक्स के सामने और पीछे उल्लेखनीय लेबल के साथ। हालांकि यह कुछ लोगों को खुश करना चाहिए, बंडल किए गए चार्जर में इस पर एक 'एम' प्रतीक भी शामिल है और आप एक बार टेलीफोन बूट करने के बाद एमआईयूआई द्वारा बधाई देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप क्या कर सकते हैं। पोको एम 2 गुरु एक आकर्षक डिजाइन के साथ आता है। अच्छी तरह से बनाया गया है, लेकिन इसके अलावा, यह काफी हद तक रेडमी नोटिस 9 प्रो की तरह दिखता है। 

साइडइथे द्वारा दोनों मोबाइलों का विश्लेषण करने पर लगता है कि यह एक ही शरीर है। बटन की तरह सब कुछ, स्क्रीन से छेद, छिद्र, और बैक कैमरा उभार, पूरी तरह से रेखाएं। पोको ने टेलीफ़ोन के बेस तिमाहियों में एक नए कोणीय धारीदार पैटर्न का उपयोग किया है। कैमरा मॉड्यूल में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी हुए हैं। 

मुझे वास्तव में वॉल्यूम बटन दूसरी ओर चाहिए, क्योंकि वे हासिल करना कुछ कठिन हैं। हेडसेट जैक, यूएसबी टाइप-सी जैक स्पीकर और स्पीकर बेस में हैं, जबकि शीर्ष पर, हमें एक सेकेंडरी माइक और एक इन्फ्रारेड एमिटर मिला है। 

पोको ने 6.67-इंच की फुल-एचडी एलसीडी स्क्रीन नियोजित की है। अपने सेल्फी कैमरे के लिए कटआउट का उपयोग करना। इसके अलावा आपको फ्रंट, बैक और बैक कैमरा मॉड्यूल में गोरिल्ला ग्लास 5 मिलता है। मुझे आमतौर पर पूर्व-लागू डिस्प्ले प्रोटेक्टर्स बहुत परेशान लगते हैं, हालांकि, एम 2 गुरु पर कोई घुसपैठ नहीं है। स्क्रीन चमकदार हो जाती है, रंग छिद्रमय होते हैं, और सेटिंग्स ऐप आपको रंगीन प्रोफ़ाइल को ट्वीक करने में भी सक्षम बनाता है। 

एक विशेषता जो गायब है वह यह है कि एक उच्च ताज़ा दर है। एक 120 हर्ट्ज पैनल इस पोको एक्स 2 की परिभाषित विशेषताओं में से एक है, लेकिन कम लागत वाले एम 2 गुरु में सामान्य 60 हर्ट्ज स्क्रीन है। इसका कारण, जैसा कि मुझे पोको द्वारा सूचित किया गया था, एक निर्णय था कि उच्च रिफ्रेश दर के साथ रैपिड चार्जिंग को शामिल किया जाना था, ताकि लागत कम हो सके। Realme 6 रुपये से कम कीमत वाले मोबाइलों के बीच शीर्ष हाथ प्राप्त करना जारी रखता है। 15,000 अपनी 90 हर्ट्ज स्क्रीन का उपयोग करते हुए। 

कुल मिलाकर, पोको एम 2 प्रोफेशनल अच्छी तरह से निर्मित लगता है और नीले रंग में शानदार दिखता है। इसके अतिरिक्त, यह हरे और काले रंग में उपलब्ध है।

Poco M2 Professional Applications:
रेडमी नोटिस 9 प्रो में समानताएं कार्यक्रम के साथ बनी रहती हैं। एक डिफ़ॉल्ट विकल्प के रूप में पोको लॉन्चर प्राप्त करने के अलावा, कार्यक्षमता और विशेषताएं बेहद पसंद हैं जो आपको रेडमी तंत्र पर मिलती हैं।

Mi प्रोग्राम्स का पूरा पैकेज मौजूद है, जैसे कि Mi Music, Mi वीडियो, Mi ब्राउज़र, और इसी तरह, और उनमें से अधिकांश को अनइंस्टॉल नहीं किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, हेलो, फेसबुक, और कुछ बेसिक मैचों जैसे बहुत सारे थर्ड पार्टी प्रोग्राम भी हैं, और इन सभी को अनइंस्टॉल किया जा सकता है। 

इन्वेंटरी MIUI के सभी कार्यक्रमों के बावजूद, मैं उनमें से किसी भी जंक मैसेज को नहीं पाकर हैरान था। बता रहे रंग पर। कई कार्यक्रमों के कुछ खंड अभी भी मनमाने ढंग से विज्ञापित सामग्री को आगे बढ़ाते हैं, लेकिन यह अक्सर अक्षम होता है।

Poco M2 Pro Performance: 
हमारे निरीक्षण के दौरान MIUI और कार्यक्रम का प्रदर्शन उत्कृष्ट था। यह सटीक वही है जो Redmi नोटिस 9 गुरु और Realme 6 गुरु से उपयोग किया जाता है। गेमिंग प्रदर्शन भी काफी अच्छा था। गेम टर्बो एक उपयोगी उपयोगिता है जो आपको मैचों का आनंद लेते हुए डिस्प्ले रिकॉर्डिंग आदि के लिए शॉर्टकट प्रदान करती है। 

वीडियो पोको एम 2 गुरु की स्क्रीन पर अच्छे दिखाई दिए। दूसरी ओर, एकमात्र वक्ता बहुत हड़ताली नहीं है। यदि आप वायर्ड डिब्बे का उपयोग करते हैं, तो आप ध्वनि के लिए सॉफ़्टवेयर सुधार सक्षम कर सकते हैं, लेकिन स्पीकर की मात्रा में सुधार करने के लिए कुछ भी नहीं है।

Poco M2 Professional Cameras: 
पोको एम 2 गुरु में चार बैक कैमरे हैं, जिनमें प्रमुख 48-मेगापिक्सेल डिटेक्टर, एक लेंस का उपयोग करने वाला एक 8-मेगापिक्सेल सेंसर, जो एक दर्पण है, 5-मेगापिक्सेल मैक्रो कैमरा, 2-मेगापिक्सेल मोटाई वाला कैमरा है।

एम 2 प्रो को वास्तव में रेडमी नोटिस 9 प्रो के रूप में इस MIUI कैमरा प्रोग्राम का सटीक समान संस्करण मिलता है। मैं जो बता सकता था, प्रदर्शन के संबंध में दोनों मोबाइलों के बीच एकमात्र अंतर यह है कि एम 2 गुरु पर अपने सेल्फी कैमरे के लिए नाइट स्टाइल का उपयोग करना संभव है। 

फुल-एचडी वीडियो को एक साथ कैप्चर करने की क्षमता जैसी कुछ दिलचस्प विशेषताएं हैं। सभी कैमरा जो फुर्तीला है, और परिणाम आश्चर्यजनक रूप से शानदार रहे हैं। प्रो मोड मूवी रिकॉर्डिंग का समर्थन करता है, जिससे आप मैन्युअल रूप से शूट प्राप्त करने के लिए एक्सपोज़र सेट कर सकते हैं और साथ ही लॉग प्रारूप को कैप्चर करने की क्षमता प्राप्त कर सकते हैं, जो बाद में रंग में वर्गीकृत किया गया है। इसके लायक क्या है, रेडमी नोटिस 9 प्रो को आज भी वही विशिष्ट गुण मिलते हैं।

 गुरु रंग टॉगल आपको आवश्यक होने पर अधिक संतृप्त रंगों को पकड़ने में सक्षम बनाता है। क्लोज़-अप भी बहुत अच्छा लग रहा था, भले ही कैमरा प्रोग्राम चमकीले रंग की तुलना में थोड़ा अधिक था, जबकि वे वास्तविक तस्वीर में थे। सबसे महत्वपूर्ण सेंसर के साथ तुलना करने पर वाइड-एंगल कैमरा ने विशेष रूप से खराब रंगों और विवरणों को उत्पन्न किया। पोर्ट्रेट मोड ने अच्छी तरह से कार्य किया, और पृष्ठभूमि कलंक की डिग्री को ठीक किया जा सकता है। 

कम रोशनी वाले परिदृश्यों में, प्राथमिक और चौड़े कोण वाले कैमरे भेद्यता और विवरण के साथ लड़े। कैमरा प्रोग्राम ने शोर को रोकने का एक शानदार काम किया, हालांकि, तस्वीरें आमतौर पर पूर्ववत् दिखती थीं, और कमजोर कमजोर वर्ग में ज़ूम करती थीं। रात की शैली बहुत प्रभावी नहीं थी, शायद ही तस्वीर को बढ़ाने के लिए कुछ भी कर रही थी। 

उज्ज्वल प्रकाश के नीचे सेल्फी शॉट बहुत अच्छा लग रहा था। विवरण और त्वचा की खामियों का सामान्य रूप से अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व किया गया था। शॉट्स पर्याप्त थे, बशर्ते कि पर्याप्त परिवेश प्रकाश का दौर था। वीडियो में इस प्रस्ताव को लिया गया था जिसमें एक बहुत गर्म रंग टोन था, और रंग बहुत अतिरंजित दिखते थे। 

इस विशेष संकल्प में कोई स्थिरीकरण नहीं है। कम-प्रकाश कार्यक्षमता महान नहीं थी, और फिल्में आम तौर पर कुछ हद तक अनियंत्रित और दानेदार दिखती थीं। 

कुल मिलाकर, इस पोको एम 2 प्रो के कैमरे अच्छी रोशनी के तहत खेले, लेकिन कम रोशनी में सभ्य परिणाम प्रदान करने के लिए लड़े।

Poco M2 Pro Battery:
मैंने पाया कि इस पोको एम 2 गुरु की बैटरी लाइफ बहुत उत्कृष्ट है। बहुत सारे कैमरा और गेमिंग उपयोग के बावजूद 5,000mAh क्षमता आसानी से पूरे दिन तक चलती है। लाइटर वर्कलोड के साथ, मैं अगले पल में टेलीफोन का अच्छी तरह से उपयोग करने में कामयाब रहा। टेलीफोन ने हमारे एचडी वीडियो लूप मूल्यांकन पर 17 घंटे से थोड़ा अधिक समय तक काम किया, जो बहुत अच्छा था। बंडल किए गए 33W फास्ट चार्जर बैटरी चार्ज करने का शानदार काम करेंगे। मैंने उस फोन को एक घंटे में लगभग 95 प्रतिशत तक चार्ज करने में कामयाबी हासिल की।

Verdict: Why Is your Poco M2 Pro worth purchasing?
मुझे लगता है कि पोको एम 2 गुरु उप-रुपये के लिए एक शानदार अतिरिक्त है। 15,000 स्मार्टफोन अनुभाग, और मुझे इसकी सिफारिश करने में कोई परेशानी नहीं है। बहुत सारे तरीकों से, आप इसे एक समान लागत में तेजी से चार्ज करने के साथ रेडमी नोटिस 9 गुरु के रूप में विचार कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, यह Xiaomi के फ्लैश सिस्टम के साथ तुलना में खरीदने के लिए एक बड़ा सौदा होना चाहिए। 

एम 2 प्रो महान निर्माण गुणवत्ता, एक तेज स्क्रीन, मजबूत बैटरी जीवन और सभ्य कार्यक्षमता प्रदान करता है। कैमरे खराब नहीं होते हैं, यह देखते हुए कि आप दिन के माध्यम से शूटिंग कर रहे हैं। 

लेकिन, पोको एक्स 2 के विपरीत, मुझे वास्तव में M2 प्रो नहीं मिल रहा है क्योंकि यह मूल्य खंड को बाधित कर रहा है क्योंकि यह इतना ही है जैसे Redmi नोटिस 9 प्रो जो अब कुछ समय से यहां बिक रहा था। Realme 6 एक अच्छा विकल्प रहा है, क्योंकि यह अभी भी केवल टेलीफोन है जिसमें रु 15,000।

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post