2020 OnePlus Nord Review in Hindi 


 
2020 OnePlus Nord Review in Hindi: -सटीक वही वनप्लस अनुभव है, लेकिन कम लागत पर वनप्लस ने नॉर्ड को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किए हुए कुछ दिन हो चुके हैं, और यह मध्य-स्तरीय स्मार्टफोन सेगमेंट में कैसे फिट बैठता है, इस पर बारीकी से विचार करने का समय है।

वनप्लस नॉर्ड रुपये से शुरू होता है। इसके 64GB अमेज़ॅन-अनन्य संस्करण के लिए 24,999 है, लेकिन यह सिर्फ सितंबर में बिक्री पर जा रहा है। यदि आप धैर्यपूर्वक इंतजार नहीं करना चाहते हैं, तो आपके पास अब उच्च-मूल्य वाले बदलावों का विकल्प है जो 4 अगस्त से उपलब्ध होंगे। बड़ी खबर यह है कि टॉप-एंड वैरिएंट भी रु। 30,000, और यह वही है जिसका हम अभी परीक्षण करेंगे।

महामारी की वजह से मौजूदा अंतरराष्ट्रीय आर्थिक मंदी को देखते हुए, मुझे लगता है कि ग्राहक एक नए फोन पर अलग होने के बारे में अधिक सतर्क हैं।

कुछ प्रमुख-स्तरीय विशेषताओं की पेशकश करने वाले बजट या midsize फोन वास्तव में समय की आवश्यकता है।
मुझे लगता है कि ये कारक सामूहिक रूप से वनप्लस नॉर्ड को बहुत ही लाभप्रद स्थिति में रखते हैं।

तो क्या आपका नोर्ड उस प्रचार के लायक है जो वनप्लस इसके लिए उत्पादन कर रहा है? चलिए हम पता लगाते हैं।

वनप्लस नॉर्ड लेआउट और डिस्प्ले: बहुत पसंद करना
मैंने अपने शुरुआती छापों में वनप्लस नॉर्ड के डिजाइन के बारे में लंबाई पर बात की है, और लंबे समय तक इसका उपयोग करने के बाद, बहुत कुछ नहीं बदला है।

वनप्लस ने नॉर्ड पर एक अलग डिजाइन का इस्तेमाल किया है, इसे वनप्लस 8 $ INR 41,999 और वनप्लस 8 गुरु INR 54,999 में अंतर करने के लिए।

मैं अनुमान लगा रहा हूं कि Apple ने iPhone SE INR 16,999 के साथ जिस तरह से एक पुरानी डिज़ाइन को फिर से तैयार किया है वह एंड्रॉइड की भीड़ के साथ अच्छी तरह से नीचे नहीं गया होगा।

इस वनप्लस नॉर्ड के लेआउट के विशेष पहलुओं में ओप्पो और रियलमे के फोन के साथ कुछ समानताएं हैं, और मुझे आश्चर्य नहीं है कि वे समान घर का हिस्सा हैं। यह अभी भी एक समकालीन वनप्लस फोन के रूप में पहचानने योग्य है, क्योंकि यह स्लाइडर है जो सतर्क है, बटन और पोर्ट के लिए एक समान डिज़ाइन, और हेडफ़ोन जैक नहीं है।
पॉलीकार्बोनेट बॉडी का उपयोग करके टेलीफोन प्राप्त करने के लिए बिल्ड गुणवत्ता काफी अच्छी है। फ्रंट और रियर पर गोरिल्ला ग्लास 5 है, जो आश्वस्त कर सकता है।

वनप्लस नॉर्ड में आंतरिक भंडारण को बढ़ाने का कोई विकल्प नहीं है, क्योंकि सिम ट्रे सिर्फ दो नैनो-सिम कार्ड की पुष्टि करता है। यह 128GB और 256GB संस्करणों पर एक मुद्दा नहीं होना चाहिए, लेकिन 64GB संस्करण खरीदने वालों को उपयोग के आधार पर एक या एक साल बाद भंडारण की कमी हो सकती है।

वनप्लस टैबलेट्स अपने स्वयं के AMOLED डिस्प्ले के लिए जाने जाते हैं और मुझे यह देखकर प्रसन्नता हो रही है कि यह कम कीमत वाले वनप्लस नोर्ड पर ख़तरे में नहीं डाला गया है। 

स्क्रीन के चेहरे घुमावदार नहीं हैं, जैसे कि वे वनप्लस 8 के आसपास हैं, हालांकि एकल के बजाय सिर्फ दो सेल्फी कैमरों के लिए कटआउट है। स्क्रीन 6.44 इंच की है, और इसमें फुल-एचडी रिज़ॉल्यूशन (1080x2400) और 90Hz रिफ्रेश रेट है। 

आपको रंगों को ट्विस्ट करने और एक ब्लैक स्ट्रिप का उपयोग करके कैमरा होल को छुपाने के सामान्य विकल्प भी मिलते हैं, वनप्लस 8 और 8 गुरु के विपरीत, वनप्लस नॉर्ड की स्क्रीन में कोई रंग सटीकता प्रमाणपत्र नहीं है, लेकिन यह एचडीआर 10 को प्रोत्साहित करेगा। 

यह कुल मिलाकर एक अच्छा दिखने वाला पैनल है, जिसमें गहरे काले रंग और पंच रंग हैं। रंग टोन सफेद पृष्ठभूमि में एक सौम्य परिवर्तन है, जिसे मैंने शुरू में देखा था और कुछ अपडेट के बाद भी यह दूर नहीं हुआ था। फिर भी, आपको इसे नोटिस करने के लिए एक वास्तविक खगोल पर्यवेक्षक बनना होगा।

वनप्लस नॉर्ड के सामान के सामान्य सेट का उपयोग करते हुए, जो हम वनप्लस के मोबाइल फोन से उम्मीद करते हैं। एक सिलिकॉन बम्पर उदाहरण है, एक टाइप-सी केबल, एक फास्ट चार्जर, और निश्चित रूप से, स्टिकर।

वनप्लस नॉर्ड स्पेसिफिकेशंस: फ्लैगशिप-ग्रेड नहीं, लेकिन काफी करीब
वनप्लस नॉर्ड क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G SoC के साथ भारत में लॉन्च होने वाले पहले कुछ मोबाइलों में शामिल है। इस नए चिप को पिछले साल फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 865 SoC के साथ घोषित किया गया है, लेकिन यह केवल फोन बनाने के लिए शुरू किया है। 

इस SoC में एक एकीकृत क्वालकॉम X52 5G मॉडेम है और इसे 7nm प्रक्रिया पर बनाया गया है। यह स्नैपड्रैगन 730 जी की तुलना में बेहतर प्रसंस्करण क्षमताओं और लगभग 30 प्रतिशत तेज ग्राफिक्स रेंडरिंग का वादा करता है।

5G के संबंध में, अन्य देशों की तुलना में भारत में बेचे जाने वाले वनप्लस नॉर्ड मॉडल में थोड़ा अंतर है। इस वनप्लस नॉर्ड का भारतीय संस्करण यूरोपीय संस्करण की तुलना में केवल N78 5G रिंग का समर्थन करता है, जो अधिक रिंग का समर्थन करता है। एक परिणाम के रूप में, कि आप विदेश में सेवा प्रदाताओं के साथ कुछ संगतता मुद्दे हो सकते हैं जो N78 बैंड पर कार्य नहीं करते हैं।

6GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ अमेज़न-अनन्य संस्करण है। Rs 24,999; 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले इस स्मार्टफोन की कीमत Rs 27,999 और 256GB स्टोरेज के साथ 12GB रैम की कीमत आपको Rs 29,999।

वनप्लस नॉर्ड 8.2 मिलीमीटर की मोटाई में कदम रखता है और इसका वजन 184 ग्राम है। टेलीफोन में नीचे की तरफ एक सुपर-लीनियर स्पीकर, एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट डिटेक्टर और फेस अनलॉक प्रमाणीकरण है। नॉर्ड के पास कोई आधिकारिक आईपी प्रमाणपत्र नहीं है, इसलिए मैं पानी के बारे में थोड़ा सावधान रहूंगा।

मैं इस समीक्षा के समय संस्करण 10.5.2 का उपयोग कर रहा था, जिसे जुलाई सुरक्षा पैच मिलता है। नॉर्ड ने सप्ताह में कुछ अपडेट प्राप्त किए, जिनकी मैंने समीक्षा की। 

इंटरफेस और फीचर्स काफी कुछ इसी तरह के हैं जैसे आपको फ्लैगशिप वनप्लस मोबाइल पर मिलते हैं। ज़ेन मोड, एक एकीकृत स्क्रीन रिकॉर्डर और एंबिंट डिस्प्ले, फ़िंगरप्रिंट कार्टून आदि को अनुकूलित करने के विकल्प हैं। वनप्लस ने दो दशक के सॉफ़्टवेयर अपग्रेड और नॉर्ड के लिए तीन साल के सुरक्षा अपडेट की गारंटी भी दी है।

वनप्लस के अन्य तापमान की तुलना में वनप्लस नॉर्ड में कुछ ऐप परिवर्तन हुए हैं। सबसे बड़ा एक है Google का स्टॉक डायलर और मैसेज ऐप्स का ऑक्सिजनो के बजाय खुद का इस्तेमाल किया। 

वनप्लस इसके बारे में पूछने पर शिफ्ट के पीछे के सटीक कारण पर बहुत स्पष्ट नहीं था, लेकिन केवल इतना कहा गया कि इसके शोध के अनुसार, यह महसूस किया गया कि विशिष्ट मिड-टीयर स्मार्टफोन निर्माता Google के विकल्प के साथ अधिक आरामदायक हो सकता है। । मुझे Google के स्टॉक ऐप्स से कोई समस्या नहीं है, लेकिन यह शर्म की बात है

कैमरा ऐप से एक और छोटा जोड़ बनाया गया। अब आप अपने द्वारा ली गई अंतिम तस्वीर को ट्रेलर को केवल लंबे समय तक दबाकर साझा कर सकते हैं और इसे साझा करने का कार्यक्रम तय कर सकते हैं।

वनप्लस नॉर्ड कार्यक्षमता: एक पंच पैक
वनप्लस के अनुसार, नॉर्ड को अपने फ्लैगशिप टेलीफोन के रूप में एक ही तरल पदार्थ और तेज़ प्रतिक्रिया देने के लिए डिज़ाइन किया गया है, और मुझे कहना होगा कि यह बहुत अच्छा काम करता है। 

इंटरफ़ेस काफी तड़क-भड़क वाला लगा, ऐप्स पैक और तेज़ी से बंद हो गए, और कार्यक्रमों के बीच कूदना काफी सीधा था। माना जाता है कि वनप्लस 7 गुरु पर हस्ताक्षर का नमूना दर 120Hz से बढ़कर 180Hz हो गया है। लेकिन, 8 शो के 240Hz हस्ताक्षर नमूनाकरण गति की तुलना में यह अभी भी कम है।

AnTuTu में इसने 3,29,345 अंक बनाए, गीकबेंच ने एकल-कोर और मल्टी-कोर परीक्षणों में 611 और 1,919 अंक लौटाए, और 3DMark Slingshot ने 4,608 अंक बनाए। जबकि ये संख्या आमतौर पर एक स्नैपड्रैगन 730G से बेहतर हो सकती थी, वे अभी भी पिछले साल के स्नैपड्रैगन 855 SoC द्वारा संचालित फोन से कम होगी, जैसा कि Realme X3 SuperZoom (समीक्षा) द्वारा दिखाया गया है, जो भी उपलब्ध है। इस मूल्य खंड में।

वनप्लस नॉर्ड ने आज के ग्राफिकल रूप से मांग वाले टाइटल्स जैसे कि डामर 9: लीजेंड्स और PUBG मोबाइल से निपटने में शानदार काम किया है, प्रत्येक शीर्षक में सबसे बड़ी दृश्य प्राथमिकताएं हैं। गेमप्ले वाक्पटु था और मैं किसी भी असामान्य हीटिंग का पालन नहीं करता था। 

Fortnite 'Epic' की गुणवत्ता पूर्व निर्धारित में अच्छी तरह से चला, लेकिन किसी कारण से, फ्रेम दर 45fps पर छाया हुआ था। आज के लिए कोई 90fps सेवा नहीं है, जैसे कि आप सभी वनप्लस 8 श्रृंखला के साथ मिलते हैं।

इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट डिटेक्टर बहुत अच्छी तरह से काम करता है, और यह सब टेलीफोन को अनलॉक करने के लिए एक त्वरित टैप था। मुझे चेहरा पहचानने में आसानी और तेजी दोनों का पता चला।

वीडियो वनप्लस नॉर्ड की स्क्रीन के बारे में बहुत अच्छे लगे, विशेष रूप से एचडीआर वीडियो यूट्यूब और नेटफ्लिक्स का उपयोग करके स्ट्रीम किए गए। नॉर्ड के आसपास का एकल स्पीकर बहुत ज़ोर से चलता है, जो डायराक के सॉफ़्टवेयर सुधारों के कारण है।

मैंने प्रत्येक सप्ताह के लिए वनप्लस नॉर्ड का उपयोग किया, और इसकी बैटरी जीवन भर बहुत ठोस थी। मैं आसानी से एक दिन और एक चार्ज पर आधा करने में सक्षम था। बहुत सारे गेम खेलना और कैमरे का भारी उपयोग करने से यह जल्दी से खाली हो गया, लेकिन मैं पूरे दिन के उपयोग के लायक ढूंढ पाया। 

हमारे वीडियो लूप टेस्ट में, वनप्लस नॉर्ड ने लगभग 14.5 घंटे का संचालन किया, जो कि एक शानदार पर्याप्त समय है।

औसतन, मेरा मानना ​​है कि ज्यादातर लोग एक ही चार्ज से निकलने वाले माइलेज से खुश होंगे। जब आप कम चल रहे होते हैं, तो बंडल किए गए चार्जर एक घंटे में बैटरी को लगभग 93 प्रतिशत तक ले जा सकते हैं, जो काफी जल्दी हो सकता है।

वनप्लस नॉर्ड कैमरे: बेहतर सेल्फी कैमरा, आखिर में
कैमरे एक और क्षेत्र हैं जहां वनप्लस की कंजूसी हो सकती थी, लेकिन नहीं हुई। वनप्लस नॉर्ड में कुल छह कैमरे हैं - चार पीछे और 2 सामने।

मुख्य रियर कैमरा विशिष्ट वही है जो आपको OnePlus 8 के साथ मिलेगा। व्यवसाय ने ऑप्टिकल स्थिरीकरण भी रखा है, जो देखने में अच्छा है। एक और तीन एक 8-मेगापिक्सेल वाइड-एंगल कैमरा, एक 2-मेगापिक्सेल मैक्रो कैमरा और 5-मेगापिक्सेल मोटाई डिटेक्टर है।

मैक्रों के लिए एक बड़ा संकल्प उपयोगी होगा, मेरी राय में। सेल्फी लेने के लिए, आपको एक मुख्य 32-मेगापिक्सेल सोनी IMX616 कैमरा और एक 8-मेगापिक्सेल फ्रंट-फेसिंग कैमरा प्राप्त होता है।

कैमरा प्रोग्राम वनप्लस 8-सीरीज़ के मोबाइलों में बहुत समान दिखता है और कार्य करता है। सभी शूटिंग मोड नीचे हैं, साथ में अपने टाइमर, फ्लैश, रिज़ॉल्यूशन, मैक्रो मोड के लिए बटन और बहुत ऊपर फिल्टर।

प्रिंसिपल और वाइड-एंगल कैमरों के बीच बदलने के लिए बटन आसानी से दृश्यदर्शी तक पहुंच सकते हैं। दिन के समय, वनप्लस नॉर्ड के आसपास का मुख्य बैक कैमरा अच्छी तस्वीरें खींचता है। 

मैंने पाया कि विवरण आमतौर पर परिदृश्य शॉट्स में महान थे, रंग अच्छी तरह से संतृप्त थे, और एचडीआर भी अच्छी तरह से काम करता था। वनप्लस 8 की तुलना में डायनेमिक रेंज में थोड़ी कमी महसूस हुई, और कई उदाहरणों में, तस्वीरों के गहरे क्षेत्रों में पर्याप्त विवरण नहीं थे।

मुख्य कैमरा डिफ़ॉल्ट रूप से 12-मेगापिक्सेल ओवरसमॉप्ड फ़ोटो बचाता है, लेकिन आप संपूर्ण रिज़ॉल्यूशन को भी शूट करने के लिए चुनाव कर सकते हैं। वाइड-एंगल कैमरे ने अपेक्षाकृत कमजोर विवरणों को कैप्चर किया, लेकिन इसने रंगों और एचडीआर के साथ शानदार प्रदर्शन किया। 

नॉर्ड पर कोई ऑप्टिकल ज़ूम नहीं है। वैकल्पिक रूप से, 10x तक के सबसे महत्वपूर्ण कैमरे के साथ डिजिटल रूप से ज़ूम करना संभव है, हालांकि, गुणवत्ता बहुत जल्दी खराब हो जाती है।

क्लोज-अप दिन के समय में अच्छे थे, अच्छे विवरण के साथ, लेकिन रंग कभी-कभी ओवररेटेड दिखते थे। मैंने ऑटोफोकस प्रणाली की खोज की, बल्कि त्वरित रूप से भी।  

आप इस विधा के भीतर दो दृष्टिकोण से चुन सकते हैं। मैक्रो कैमरा ने शालीनता से काम किया, लेकिन यह बहुत अच्छा नहीं है, और यह तब भी मददगार नहीं था जब हमारे विषय में अच्छी मात्रा में परिवेशी प्रकाश का दौर था।

कम रोशनी वाली तस्वीरें स्वीकार्य हुईं, चारों ओर मजबूत पर्याप्त प्रकाश स्रोत दिए गए। बहुत गहरे दृश्यों में, मुझे नाइटस्केप का उपयोग करने की आवश्यकता थी। नोर्ड पर वनप्लस के नाइट मोड के साथ समस्या यह है कि भले ही यह अक्सर एक तस्वीर को रोशन करने में काफी प्रभावी हो, यह भी बनावट को सीना और छाया को हल्का करता है, जो एक व्यापार-बंद नहीं है जो मैं चाहता हूं। 

यदि आप नाइटस्केप का उपयोग नहीं करते हैं, तो फ्रंट-फेसिंग कैमरा वास्तव में कम रोशनी में प्रयोग करने योग्य शॉट्स को पकड़ने के लिए संघर्ष करता है।

मुझे लगता है कि वनप्लस नॉर्ड पर सेल्फी कैमरा ट्रंक पर उन लोगों की तुलना में बहुत बड़ा सौदा है। यह मजेदार है कि वनप्लस नोर्ड 4K 60fps वीडियो को सेल्फी कैमरे से शूट कर सकता है, जबकि फ्लैगशिप 8 और 8 गुरु स्मार्टफोन 1080p में अटक गए हैं।

दिन के उजाले में, प्रिंसिपल कैमरा ने काफी अच्छी जानकारी हासिल की, स्किन टोन बहुत अच्छा लग रहा था, और एचडीआर का अच्छी तरह से इलाज किया गया। नॉर्ड कुछ हद तक सेल्फी को और भी तेज कर देगा, लेकिन आप ब्यूटी फिल्टर को डिग्री एक पर रखकर किनारे को हटा सकते हैं। 

कम रोशनी में, विवरणों का अंत हुआ और समग्र गुणवत्ता औसत थी। पूर्ण 32-मेगापिक्सेल रिज़ॉल्यूशन में सेल्फीज़ कैप्चर की जाती हैं, लेकिन यदि आप पोर्ट्रेट मोड पर जाते हैं, तो फ़ोन 8-मेगापिक्सेल शॉट्स बचाता है।

वाइड-एंगल फ्रंट कैमरा एक विचारशील समावेश है, लेकिन मैं चाहता हूं कि वनप्लस ने अपने स्वयं के रंग प्रोफ़ाइल को थोड़ा बेहतर बनाया। विस्तार की कम डिग्री के अलावा, चित्रों को आमतौर पर उनके लिए एक मामूली लाल टोन की आवश्यकता होती है। 

कम-रोशनी वाले शॉट्स में, रंग आमतौर पर मौन दिखते हैं, लेकिन यह कैमरा अभी भी शालीनता से उज्ज्वल छवियों को पकड़ने में कामयाब रहा। वीडियो में आकर, हम बैक कैमरे से शुरू करते हैं। वनप्लस नॉर्ड सभी प्राथमिक और चौड़े-कोण कैमरों के साथ 4K 30fps तक शूट कर सकता है,

लेकिन आपको रिकॉर्डिंग करने से पहले जो आप चाहते हैं उसे बदलना चाहिए क्योंकि आप शूटिंग शुरू करते ही ऐसा नहीं कर सकते। 

वनप्लस 60fps विकल्प नहीं है, क्योंकि वनप्लस के अनुसार, नॉर्ड के परीक्षण के चरण में कोई भी हीटिंग मुद्दे थे, जो यह बताता है कि यह क्षमता क्यों गिरा दी गई थी। 4K 30fps पर शूटिंग करते समय, वीडियो को दिन के दौरान एक तटस्थ रंग टोन की आवश्यकता होती है, रंग जीवंत थे, और स्थिरीकरण सुचारू था।

चौड़े-कोण कैमरे से फुटेज तुलनात्मक रूप से दानेदार था और मैंने वीडियो को स्थिर करने के प्रयास के परिणामस्वरूप एक छोटा टिमटिमाना देखा। सुपर स्टेबल मोड स्थिरीकरण को आगे भी बढ़ाने वाला माना जाता है, लेकिन गुणवत्ता बढ़िया नहीं है।  विवरण बहुत अच्छे थे और शोर बहुत अधिक नहीं था। हालाँकि, जिस मिनट मैं इधर-उधर जाने लगा, हर कदम के साथ एक भयानक टिमटिमाना था।

फ्रंट-फेसिंग कैमरे का उपयोग करके रिकॉर्ड किया गया वीडियो कम रोशनी में खराब दिखाई दिया। सेल्फी कैमरों की ओर बढ़ते हुए, मैंने पाया कि दिन के दौरान 4K 60fps वीडियो बहुत अच्छे लगते थे। विवरण उत्कृष्ट थे और रंग अच्छे दिख रहे थे। 

आप इस फ्रेम दर पर इलेक्ट्रॉनिक स्थिरीकरण को सुरक्षित नहीं करते हैं, लेकिन आप 30fps पर करते हैं। वाइड-एंगल कैमरा वीडियो के लिए भी पर्याप्त हो सकता है, लेकिन मुख्य के रूप में महान नहीं है।

आप 4K या 1080p पर शूटिंग करते समय दो कैमरों के बीच स्विच नहीं कर सकते हैं, जिसे मैंने कुछ सीमित पाया। कम रोशनी की गुणवत्ता कैमरे के साथ अच्छी नहीं है, जिसमें कमजोर रंग और अनाज दिखाई देता है। कुल मिलाकर, रियर कैमरा का अनुभव सभी वनप्लस 8 के साथ आपको मिलने वाले अनुभव से बहुत अलग नहीं है, लेकिन सेल्फी कैमरे वास्तव में एक सुधार हैं।

फैसला: यदि आप वनप्लस नॉर्ड खरीदते हैं
ऐसा लगता है जैसे वनप्लस नॉर्ड के साथ अपनी जड़ों में वापस जा रहा है। यह 'वनप्लस किलर' नहीं है, जैसे कि पहला वनप्लस वन लेकिन यह होना जरूरी नहीं है क्योंकि वनप्लस के पास खुद की बेहतर फ्लैगशिप की लाइन है। 

लेकिन यह शायद एक नया उत्पाद लाइनअप के आसपास चर्चा बनाने के रूप में सटीक एक ही प्रभाव नहीं था। वनप्लस नॉर्ड को सिर्फ शुरुआत की तरह लगता है, और अगर हम भाग्यशाली हैं,

हम इस श्रृंखला में अधिक देख सकते हैं, संभवतः स्मार्टफोन मार्केटप्लेस के निचले स्तरों को भी लक्षित कर रहे हैं। यदि आप वर्तमान में पुराने OnePlus स्मार्टफोन के मालिक हैं, जैसे कि वनप्लस 6 INR 34,999 है, तो नॉर्ड एक अच्छा अपडेट होना चाहिए। 

मुझे वास्तव में विश्वास नहीं है कि कई पुरुष और महिलाएं या तो यह ध्यान रखेंगे कि वनप्लस नॉर्ड में 800-सीरीज़ का क्वालकॉम SoC नहीं है, क्योंकि दैनिक उपयोग के साथ, अंतर बताना वास्तव में असंभव है।

मेरा मानना ​​है कि वनप्लस ने ऐप्पल की प्लेबुक से यहां आदर्श पत्ता प्राप्त किया है, जो प्राइस टियर में ज्यादातर सुसंगत एंड्रॉइड मुठभेड़ प्रदान करता है, इसलिए यह जिस हार्डवेयर पर चलता है वह मुख्य टॉकिंग पॉइंट नहीं है।

व्यवसाय के पहले दिनों में अपने स्वयं के उत्पादों में केवल विशिष्टताओं पर ध्यान केंद्रित करने से बदलाव, अब अनुभव पर ध्यान देने के लिए, न केवल वनप्लस नॉर्ड में देखा जा सकता है, लेकिन अपने हालिया बजट टीवी और ऑडियो उत्पादों में भी, जैसे कि बुलेट्स वायरलेस Z डिब्बे।


वनप्लस नॉर्ड अब भारतीय बाजार में सबसे सस्ती 5 जी स्मार्टफोन है, जो इसे एक अनोखा लाभ देता है।  Redmi K20 प्रोफेशनल के साथ-साथ Realme X3 सीरीज़ में भी ज्यादा दमदार चिप्स की पेशकश की गई है, भले ही 4G-ओनली और अगर कुछ मामलों में बेहतर नहीं हैं तो समान रूप से फ़ीचर्ड हैं।

वनप्लस नॉर्ड हमेशा अकेले विनिर्देशों पर प्रतियोगिता के लिए मेल नहीं खा सकता है, लेकिन जब आप खाते में लेते हैं कि एप्लिकेशन और समय पर अपडेट की गारंटी, यह खुद के लिए एक बहुत प्रेरक मामला बनाता है।


Display: 6.44-inch
Processor: Qualcomm Snapdragon 765G
Front Camera: 32-megapixel + 8-megapixel
Rear Camera: 48-megapixel + 8-megapixel + 5-megapixel + 2-megapixel
RAM: 12GB
Storage: 256GB
Battery Capacity: 4115mAh
OS: Android 10
Resolution: 1080x2400 pixels

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post