Vivo V19 Review

Vivo अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए भारत में कई श्रृंखलाओं में लगातार नए स्मार्टफोन मॉडल पेश कर रही है।  पिछले एक साल के भीतर, हमने वीवो जेड सीरीज़, यू सीरीज़ और एक्स सीरीज़ को जोड़ा है, जो ऑनलाइन फोन खरीदने वालों को लक्षित करते हैं।  हालांकि, वीवो की सबसे पुरानी श्रृंखला, कैमरा-केंद्रित वी श्रृंखला को नहीं भुलाया गया है। कॉरपोरेट ने नई Vivo V19 के साथ वर्तमान श्रृंखला को जोड़ा है।  



जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, यह Vivo V17 का उत्तराधिकारी है, लेकिन इसकी कीमत थोड़ी अधिक है। रुपये से शुरू 27,990, V19 एक स्नैपड्रैगन 712 SoC पैक करता है, जो समान मूल्य सीमा के भीतर कई विपरीत स्मार्टफोन से कम लगता है। क्या यह मॉडल अन्य क्षेत्रों में इसकी संरचना कर सकता है? हमने इसकी समीक्षा की है।

Vivo V19 Design रिव्यू
Vivo V17 Pro सेल्फी के लिए डुअल-कैमरा पॉप-अप मॉड्यूल वाला प्राथमिक स्मार्टफोन था, और इसलिए Vivo V19 यह है कि Vivo से सबसे पहले एक डुअल-कैमरा होल-पंच सेटअप को स्पोर्ट करता है। फ्रंट कैमरे डिस्प्ले के टॉप राइट कॉर्नर के भीतर हैं। फोन लंबा है और आप इसे एक हाथ में रखते हुए उच्चतम प्रदर्शन तक पहुंचने के लिए तैयार नहीं होंगे। 

Vivo ने डिवाइस के उचित पक्ष पर सुविधा और वॉल्यूम बटन तैनात किए हैं, और इनमें सफल होना आसान है। बाईं ओर केवल सिम ट्रे है। Vivo V19 का फ्रेम प्लास्टिकी जैसा लगता है। रॉक बॉटम में, पहले माइक्रोफोन के साथ एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5 मिमी हेडफोन जैक और लाउडस्पीकर जंगला है। उच्चतम पर, यह केवल एक माध्यमिक माइक्रोफोन की सुविधा देता है। 

हमने Vivo V19 को एक स्पर्श मोटा पाया। फोन का रियर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 से बना है जिसे दिन-प्रतिदिन के उपयोग को अच्छी तरह से संभालना चाहिए। विवो ने किनारों को घुमावदार किया है जो V19 को पकड़ना आसान बनाता है। 

रियर स्पोर्ट्स चार कैमरों में कैमरा मॉड्यूल और हमें आईक्यू 3 की याद दिलाता है, जिसकी हमने हाल ही में समीक्षा की थी। वीवो वी 19 दो फिनिशरों, मिस्टिक सिल्वर और पियानो ब्लैक में है। इस समीक्षा के लिए हमारे पास मिस्टिक सिल्वर यूनिट थी। 

हमने रियर पैनल को एक फिंगरप्रिंट चुंबक के रूप में पाया क्योंकि यह बहुत आसानी से स्मूदी उठाता था। विवो बॉक्स के भीतर एक पारदर्शी मामले को जहाज करता है, और हम अनुशंसा करते हैं कि आप इसे केवल इस उपकरण के साथ उपयोग करें। Vivo V19 का वजन 186.5g और पैक 4,500mAh की बैटरी के दौरान है। विवो बॉक्स के भीतर एक 33W फास्ट चार्जर भी रखता है।

Vivo V19 के स्पेसिफिकेशन और सॉफ्टवेयर रिव्यू
Vivo V19 में फुल-एचडी रिज़ॉल्यूशन वाला 6.44-इंच का AMOLED डिस्प्ले है। डिस्प्ले क्रिस्प दिखती है और आउटडोर होने पर भी ब्राइट लगती है। आप डिस्प्ले कलर मोड को भी ट्विक करेंगे क्योंकि कलर टेम्परेचर।  

Vivo V19 को पावर देने वाला यह है कि क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 SoC, जो कुछ आइब्रो बढ़ा सकता है। यह प्रोसेसर आमतौर पर लगभग Rs। 15,000 और हम इसका उपयोग करके विवो V19 का पता लगाने के लिए आश्चर्यचकित थे। स्नैपड्रैगन 712 एक ऑक्टा-कोर चिप है जो 10nm प्रोसेस को सपोर्ट करता है। यह छह Kryo 360 सिल्वर कोर 1.7GHz पर और दो उच्च प्रदर्शन कोर 2.3GHz में देखा गया है। 

ग्राफिक्स के लिए, यह एड्रेनो 616 जीपीयू है। Vivo का कहना है कि Vivo V19 के लिए संयम में थर्मल रहने के लिए कॉपर ट्यूब लिक्विड कूलिंग का इस्तेमाल किया जाता है।  Vivo V19 में 8GB रैम है और यह 128GB और 256GB स्टोरेज ऑप्शन में आता है। नीचे वाले संस्करण की कीमत रु। 27,990 है जबकि अपर वैरिएंट की कीमत रु। भारत में 31,990 रु। 

इस समीक्षा के लिए हमारे पास 256GB संस्करण था। Vivo V19 के लिए कनेक्टिविटी विकल्पों में ब्लूटूथ 5, डुअल-बैंड वाई-फाई, चार उपग्रह नेविगेशन सिस्टम, और 4 जी वोएलटीई भी शामिल हैं। इसमें NFC कनेक्टिविटी और FM रेडियो का अभाव है। 

सॉफ्टवेयर मोर्चे पर, Vivo V19 Android 10 के शीर्ष पर Funtouch OS 10 चलाता है, और हमारी इकाई अप्रैल सुरक्षा पैच चला रही थी। यह अक्सर फ़नटच ओएस का सबसे नया संस्करण है और यह पिछले वाले पर एक बहुत बड़ा सुधार है क्योंकि यह अंततः हमारे द्वारा रिपोर्ट किए गए तेज़ टॉगल मुद्दे को ठीक करता है, आपको डिवाइस पर तेज़ टॉगल तक पहुंचने के लिए रॉक नीचे से ऊपर स्वाइप करने की आवश्यकता नहीं है; आप उन्हें एक्सेस करने के लिए सिर्फ नोटिफिकेशन शेड से नीचे स्वाइप करेंगे। 

यह अधिकांश एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन के साथ मानक रहा है, लेकिन वीवो ने पहले एक iOS-शैली स्वाइप का उपयोग किया था जो भ्रमित था। हमें खुशी है कि इसे बदल दिया गया है। 

कोई ऐप ड्रावर नहीं है, और हर एक ऐप आइकन सीधे होमस्क्रीन पर उपलब्ध हैं। होमस्क्रीन से राइट स्वाइप करने से आप स्मार्ट लॉन्चर के शॉर्टकट में पहुंच जाएंगे। आपको Vivo V19 पर टन कस्टमाइज़ेशन के विकल्प मिलते हैं। 

आप स्वाइप-आधारित जेस्चर नेविगेशन के लिए सामान्य तीन-बटन नेविगेशन लेआउट स्वैप करेंगे। आप चार्जिंग, फ़िंगरप्रिंट और फेस रिकग्निशन, और स्टैंडबाय / वेक के अलावा अन्य चीज़ों के लिए एनिमेशन भी बदलेंगे। इसमें डिजिटल वेलबीइंग और पैरेंटल कंट्रोल भी मिलते हैं। 

Vivo V19 अच्छी मात्रा में ब्लोटवेयर प्रीइंस्टॉल्ड के साथ आता है। डिवाइस पर मौजूद ऐप्स में हेलो, डेलीहंट, ओपेरा, अमेज़न शॉपिंग, फ्लिपकार्ट और फेसबुक शामिल हैं। लॉन्च किए जाने पर उन ऐप्स के एक जोड़े स्पैम सूचनाएं उत्पन्न करने में सक्षम हैं, इसलिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप बस उन लोगों को अनइंस्टॉल करें जिनका आप उपयोग नहीं करेंगे। Vivo V19 में एक मोटरबाइक मोड भी है, जिसके दौरान फोन कॉल को अस्वीकार कर सकता है और स्वचालित रूप से कॉल करने वाले को संदेश भेज सकता है।



Vivo V19 बैटरी रिव्यू
Vivo V19 उचित प्रदर्शन बचाता है और हमने स्मार्टफोन का उपयोग करते समय किसी भी अंतराल या हकलाने पर ध्यान नहीं दिया। 8GB RAM होने से मल्टीटास्किंग एक हवा बन गई है। हम अलग-अलग ऐप के बीच स्विच कर सकते हैं और पूरे ऐप को फिर से लोड करने के लिए डिवाइस को अटेंड करना पड़ता है। हालाँकि, Realme X2 Pro और इसलिए Redmi K20 Pro जैसे फोन ऐप्स लोड करते समय तेजी से महसूस करते हैं, जो इस मॉडल के दौरान एक पुराने प्रोसेसर के चयन से प्रवाहित हो सकते हैं। 

वीवो V19 पर कुछ बेंचमार्क चलाने के लिए इसे तैयार किया गया है। यह अपने मूल्य खंड में अन्य स्मार्टफोन की तुलना में किराए पर है। गीकबेंच 5 के सिंगल-कोर और मल्टी-कोर परीक्षणों में, विवो V19 ने क्रमशः 416 और 1,596 स्कोर किया। PCMark वर्क 2.0 में, यह 6,983 अंक प्राप्त करने में कामयाब रहा। ये Realme X2 Pro जैसे कई फोन से टन कम हैं, जिन्होंने PC Mark Work 2.0 में 12,226 स्कोर किया। Vivo V19 ने GFXBench के कार चेज़ और मैनहट्टन 3.1 ग्राफिक्स टेस्ट में क्रमशः 13fps और 24fps का स्कोर किया। 

हमने Vivo V19 पर PUBG मोबाइल खेला और यह डिफ़ॉल्ट रूप से उच्च सेटिंग्स पर पहुंच गया। फ्रेम दर उच्च करने के लिए सेट किया गया था और इसलिए ग्राफिक्स एचडी पर सेट किया गया था। हमने कुछ राउंड खेले और किसी भी अंतराल पर ध्यान नहीं दिया, हालाँकि कभी-कभार हकलाना होता था। हमने क्वार्टर-आवर के लिए एक राउंड खेला और 4 प्रतिशत की बैटरी ड्रॉप देखी, जो कि शायद हमें पसंद थी। फोन ने टच पर थोड़ा विचार किया, लेकिन कुछ भी खतरनाक नहीं था। 

Vivo V19 एक 4,500mAh की बैटरी पैक करता है और अच्छी बैटरी लाइफ देता है। स्नैपड्रैगन 712 SoC शक्तिशाली नहीं है लेकिन यह कुशल है। हम एक चार्जिंग चक्र में बैटरी से कुछ दिन और आधे मूल्य के उपयोग का आग्रह करने में कामयाब रहे। यहां तक ​​कि हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में, V19 18 घंटे और आधे घंटे की घड़ी में कामयाब रहा, जो एक अच्छा स्कोर हो सकता है। चार्जिंग त्वरित है, और इसलिए फोन आधे घंटे में 44 प्रतिशत और एक घंटे में 83 प्रतिशत चार्ज करने में सफल रहा।

Vivo V19 Cameras रिव्यू
2020 में लॉन्च होने वाले हर दूसरे स्मार्टफोन की तरह, V19 के रियर में एक क्वाड-कैमरा सेटअप है। इसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा f / 1.79 अपर्चर के साथ, 8-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल-कैमरा f / 2.2 अपर्चर के साथ, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। सेंसर के बगल में एक डुअल-एलईडी फ्लैश है। फोन के फ्रंट में 32-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेकेंडरी शूटर है। 

कैमरा ऐप में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है और हम वीवो फोन पर जो देखते हैं उसके अनुरूप है। अतीत के भीतर। नियमित फोटो और वीडियो मोड से अलग, यह नाइट, पोर्ट्रेट, जोवी विजन और 48-मेगापिक्सेल मोड है। इसमें डिवाइस पर विभिन्न कैमरों के बीच संशोधित करने के लिए बटन भी हैं। 

वीवो वी 19 ध्यान केंद्रित करने के लिए त्वरित था, और इसलिए एआई पता लगा सकता था कि हम क्या शूट कर रहे थे। दिन के उजाले में, Vivo V19 ने पर्याप्त विस्तार के साथ एक ईमानदार शॉट का प्रबंधन किया। कुछ ही दूरी पर ऑब्जेक्ट्स जूमिंग पर दिखाई दे रहे थे। वाइड-एंगल कैमरे के शॉट्स में विस्तार की कमी थी। परिणामी छवि में दृश्य का एक व्यापक क्षेत्र था, लेकिन बैरल विरूपण था।



क्लोज़-अप भी अच्छे थे, और इसलिए डिवाइस ने विषय और पृष्ठभूमि के बीच प्राकृतिक दिखने वाली गहराई को प्रबंधित किया। आप बोकेह मोड पर भी जाएंगे जो आपको प्रयास करने से पहले ब्लर की सीमा निर्धारित करने की अनुमति देता है। हमने पाया कि इस विधा के दौरान शूट की गई तस्वीरें हिट-या-मिस थीं और कुछ कृत्रिम दिखती थीं। मैक्रो कैमरा आपको किसी विषय के सुपर-अप लेने की अनुमति देता है, लेकिन आउटपुट केवल 2-मेगापिक्सेल तक सीमित है।

आप 48-मेगापिक्सेल रिज़ॉल्यूशन पर भी शूट कर सकते हैं जो बहुत बड़ी फ़ाइलों में समाप्त होता है। अंतिम आउटपुट आपको थोड़ा सा ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है लेकिन छोटे प्रिंट महान नहीं हैं। हमने ज़ूम इन करने पर कुछ कलाकृतियों पर भी ध्यान दिया। नियमित फ़ोटो में बेहतर डायनेमिक रेंज होती है क्योंकि सेंसर के पूर्ण रिज़ॉल्यूशन का उपयोग नहीं करने पर V19 HDR भी लागू होता है। 

पोर्ट्रेट मोड सौंदर्यीकरण जोड़ता है और आप इसे लेने से पहले ट्वीक या अक्षम करने का विकल्प प्राप्त कर रहे हैं। एक प्रयास । डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स त्वचा की टोन को काफी हल्का करती हैं इसलिए हमने इसे बंद करना पसंद किया। आपको लेंस सेटिंग के भीतर बोकेह का चयन करना होगा क्योंकि फोन डिफ़ॉल्ट रूप से इस प्रभाव को नहीं जोड़ता है। हालाँकि यह आपको एक प्रयास करने से पहले धुंधला की सीमा का चयन करने की अनुमति देता है। हमने पाया कि दिन के उजाले में बढ़त अच्छी है। 

वीवो ने वी 19 पर सेल्फी के लिए डिफ़ॉल्ट रूप से सौंदर्यीकरण को भी सक्षम किया है। यह विभिन्न पोज का सुझाव दे सकता है। अनुकूल प्रकाश में, Vivo V19 कुछ उत्कृष्ट सेल्फी देने में सक्षम है जो ज़ूम इन करने के बाद भी तेज और विस्तृत हैं। चौड़े कोण वाला फ्रंट कैमरा प्राथमिक सेंसर के बराबर एक समान विस्तार प्रदान नहीं करता है। तस्वीर की गुणवत्ता से एक स्पष्ट गिरावट आई, और शॉट्स कुरकुरा नहीं दिखाई दिए। हमने कुछ तस्वीरों के दौरान एक छोटे रंग का तापमान बदलाव भी देखा। 

स्वस्थानी में चौड़े-कोण सुधार होते हैं जो युद्ध को रोकते हैं। ऑरा लाइट नामक एक फीचर आपके चेहरे के लिए अंडाकार कटआउट के साथ पूरे स्क्रीन को सफेद कर देता है। वीवो ने गैजेट्स 360 को बताया कि इसे लेने से पहले आपको एक प्रयास का पूर्वावलोकन करने में मदद मिलती है, और कम रोशनी वाली स्थितियों में सेल्फी को बेहतर बनाने में भी मदद मिलती है। 

कम रोशनी में, सामान्य छवि गुणवत्ता द्वारा एक बूंद होती है। Vivo V19 चेक में शोर रखता है लेकिन आउटपुट थोड़ा दानेदार है। नाइट मोड सक्षम होने के साथ, विवो V19 कई एक्सपोज़र लेता है और उन्हें एक साथ सिलाई करता है। यह एक स्पर्श धीमा है और आपको कैमरा ले जाने के लिए मजबूर करता है। ये तस्वीरें उज्जवल थीं और छाया के भीतर की वस्तुएं अधिक पहचानने योग्य थीं। 

वीडियो रिकॉर्डिंग में पहले रियर कैमरे के लिए 4K और सबसे अधिक सेल्फी शूटर के लिए 1080p था। 1080p में फूटेज शॉट को स्थिर किया गया था लेकिन 4K वीडियो को नहीं। अल्ट्रा-स्टेबल मोड भी है जो पहले कैमरे का उपयोग करता है और फुटेज को स्थिर करने के लिए फ्रेम को कम रोशनी में भी इस्तेमाल करता है। यह फ्रंट कैमरे के साथ भी उपलब्ध है, लेकिन यह भी काम नहीं करता है। कम प्रकाश वाले वीडियो में सभ्य गुणवत्ता थी लेकिन एक झिलमिलाता प्रभाव दिखाई दे रहा था।

Verdict रिव्यू
Vivo V19 के पास अपनी बिक्री मूल्य पर विचार करने वाला एक बहुत शक्तिशाली प्रोसेसर नहीं है, जो संभावित खरीदारों के लिए डील-ब्रेकर हो सकता है। स्नैपड्रैगन 712 SoC कहीं भी सबसे तेज़ नहीं है, लेकिन अगर आप इससे आगे बढ़ते हैं, तो Vivo V19 अच्छे कैमरों और एक विशाल बैटरी में पैक करता है। डिस्प्ले ज्वलंत है और इसलिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर जल्दी है। 

इसके पूछने पर कीमतों में रु। नीचे के संस्करण के लिए 27,990 रुपये और रु। ऊपरी संस्करण के लिए 31,990, इस सेगमेंट के दौरान अन्य फोन की तुलना में वीवो वी 19 बहुत अच्छा नहीं लगता है। Realme X2 प्रो, जिसकी कीमत रु। 2,000 अधिक, प्रदान करता है कि कैसे अधिक शक्तिशाली क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 SoC और 50W फास्ट चार्जिंग का दावा करता है। Vivo V19 के लिए क्या है इसके सेल्फी कैमरे। पहला सेंसर अच्छी सेल्फी का प्रबंधन करता है और इसलिए कम रोशनी में ऑरा लाइट फीचर काम आता है। इसके अलावा, वीवो की ऑफलाइन मौजूदगी से इस फोन को नजदीकी स्टोर से खरीदना आसान हो सकता है।

Display: 6.44-inch
Processor: Qualcomm Snapdragon 712
Front Camera: 32-megapixel
Rear Camera: 48-megapixel + 8-megapixel + 2-megapixel + 2-megapixel
RAM: 8GB
Storage: 128GB
Battery Capacity: 4500mAh
OS: Android 10
Resolution: 1080x2400 pixels

Good
Solid design
Crisp AMOLED display
Good selfies
All-day battery life

Bad
Weak processor
Preinstalled bloatware
Expensive
Low-light video performance

Design: 08/10
Display: 09/10
Software: 08/10
Performance: 07/10
Battery Life: 09/10
Camera: 08/10
Value for Money: 07/10
Previous Post Next Post