Oppo Reno 2 Review

ओप्पो ने इस साल मई में रेनो सीरीज़ को भारत लाया, जिससे उसका ध्यान स्मार्टफोन कैमरों की ओर गया। 
इस उप-ब्रांड को हाल ही में रेनो 2 श्रृंखला के लॉन्च के साथ एक ओवरहाल मिला। हमने पहले ही ओप्पो रेनो 2Z का परीक्षण किया है, 

जिसकी कीमत रु 29,990। अब हमें ओप्पो रेनो 2 पर अपने हाथ मिल गए हैं, जो यह है कि तत्काल में श्रृंखला के भीतर उच्चतम-अंत की पेशकश।  रेनो 2 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G SoC द्वारा संचालित है, एक क्वाड-कैमरा सेटअप का दावा करता है और इसमें एक शार्क-फिन पॉप-अप सेल्फी मॉड्यूल है। 



स्मार्टफोन सभ्य हार्डवेयर की आपूर्ति करता है, लेकिन वास्तविक जीवन में अच्छे प्रदर्शन के लिए इसका क्या अनुपात है?  हमने ओप्पो रेनो 2 को अपने परीक्षणों के माध्यम से बाहर निकालने की कोशिश की।

Oppo Reno 2 Design Review
रेनो 2 सीरीज़ के भीतर लॉन्च किए गए सभी मॉडलों में सामने से देखने पर समान डिज़ाइन हैं। ओप्पो रेनो 2 अपने शार्क फिन पॉप-अप कैमरा मॉड्यूल की वजह से एक स्पर्श बाहर खड़ा है। फ्रंट में, स्मार्टफोन में 6.5-इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है और इसके चारों तरफ पतले बेज़ेल्स हैं। रेनो 2 पर शार्क फिन मॉड्यूल सेल्फी कैमरा को प्रकट करने के लिए तैयार है। 

इस मॉड्यूल में द्वितीयक माइक्रोफोन और इसलिए इयरपीस भी है। रेनो 2 के फ्रेम में इयरपीस से गुजरने के लिए ध्वनि को अनुमति देने के लिए उच्चतम पर एक पतली ग्रिल है। इस व्यवस्था के कारण, हमने उन व्यक्तियों की आवाज़ को पाया जिन्हें हम खोखले होने के लिए कॉल पर व्याख्यान दे रहे थे। 

ओप्पो रेनो 2 को दो रंगों - ओशन ब्लू और ल्यूमिनस ब्लैक में पेश करता है। ओशन ब्लू वैरिएंट में एक सूक्ष्म ढाल खत्म की सुविधा है जो बहुत अच्छी लगती है। यदि आपको ग्रेडिएंट फ़िनिश पसंद नहीं है, तो आप विपरीत संस्करण का चयन करना चाहते हैं, जिसमें काला हो क्योंकि नीले रंग से घिरा प्राथमिक रंग किनारों को गोल करता है। 

Oppo ने सुविधा बटन को उचित समय पर तैनात किया है, जबकि मात्रा बटन चालू हैं छोडा। उनमें से सभी को सफल होना और अच्छी स्पर्श प्रतिक्रिया देना आसान है। सिम ट्रे सुविधा बटन के ऊपर, उचित पर स्थित है। यह स्मार्टफोन भारी नहीं है, और इसके ग्लास बैक और मेटल फ्रेम की वजह से प्रीमियम फील देता है। Oppo Reno 2 में रॉक बॉटम पर लाउडस्पीकर, प्राइमरी माइक्रोफोन, और USB टाइप-सी पोर्ट के साथ 3.5 मिमी का हेडफोन जैक दिया गया है। 

रियर में, क्वाड-कैमरा मॉड्यूल के दौरान रेनो 2 पैक जो रियर के साथ फ्लश करता है। स्मार्टफोन का थोड़ा सा हिस्सा रेनो 2Z की तरह है। स्मार्टफोन में रियर पर एक नब भी है जो समतल सतह पर रखने पर फोन को थोड़ा ऊपर उठाता है।  ओप्पो ने कैमरों के बगल में डुअल-एलईडी फ्लैश रखा है। 

चूंकि ओप्पो रेनो 2 में एक ग्लास बैक है, यह आसानी से नहीं बल्कि स्मज को चुनने के लिए जाता है। ओपो बॉक्स के भीतर एक सुखद मामला प्रदान करता है जो आपको इससे बचने में सहायता कर सकता है।  रेनो 2 को बॉक्स के भीतर 20W VOOC फ्लैश चार्ज 3.0 चार्जर मिलता है, साथ ही हेडफोन की एक जोड़ी।

Oppo Reno 2 Specifications & Software Review 
रेनो 2 के फ्रंट में 6.5-इंच फुल-एचडी (1080x2400 पिक्सल) AMOLED डिस्प्ले का वर्चस्व है जो इस फोन को 93.1 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात प्रदान करता है। हमने डिस्प्ले को बाहर से काफी चमकीला पाया। रेनो 2 दो रंग मोड, विविड और नाजुक प्रदान करता है, और आप पैनल के रंग तापमान को भी बदल देंगे। इसमें एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है जो एक उंगली को स्कैन करने और डिवाइस को अनलॉक करने के लिए तेज है।

ओप्पो रेनो 2 को पॉवर करना यह है कि क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G, इस प्रोसेसर को स्पोर्ट करने के लिए इसे बाजार के भीतर केवल एक-दो स्मार्टफोन्स में से एक बनाता है। । यह हाल ही में खबरों में है क्योंकि Realme ने खुलासा किया है कि वह इसका इस्तेमाल Realme XT 730G के लिए करेगा। 

स्नैपड्रैगन 730G एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है जो 8nm विनिर्माण प्रक्रिया का समर्थन करता है। यह दो Kryo 470 प्रदर्शन कोर 2.2GHz में और 6 Kryo 470 दक्षता कोर 1.8GHz में देखा गया। स्नैपड्रैगन 730G गेमिंग-केंद्रित है और इसमें स्नैपड्रैगन एलीट गेमिंग सुविधाएँ हैं जो गेमिंग के दौरान इसे एक पैर जमाने का दावा करते हैं। ग्राफिक्स कर्तव्यों को एक एड्रेनो 618 GPU द्वारा नियंत्रित किया जाता है। 

Oppo ने स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर को 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ जोड़ा है। ओप्पो रेनो 2 का सिर्फ एक कॉन्फ़िगरेशन है, रेनो 2Z की तरह थोड़ा सा। हाइब्रिड डुअल-सिम स्लॉट के कारण स्टोरेज विस्तार योग्य है। हमारे पास ऐप्स और गेम्स के साथ डिवाइस को लोड करने के बाद 213GB स्पेस बचा हुआ था। 

ओप्पो रेनो 2 में ब्लूटूथ 5, डुअल-बैंड वाई-फाई 802.11ac, पांच सैटेलाइट नेविगेशन सिस्टम, और के लिए सपोर्ट है। दोहरी 4G VoLTE। इसमें सेंसर की मानक सरणी भी है। ओप्पो ने 4,000mAh की बैटरी के दौरान पैक करने में कामयाबी हासिल की है। 

 रेनो 2Z पर हाल ही में हमने जो देखा, उसके अनुरूप सॉफ्टवेयर है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 9 पाई के शीर्ष पर ColorOS 6.1 भी चलाता है। हमारी इकाई अगस्त सुरक्षा पैच चला रही थी लेकिन हमारी समीक्षा के दौरान सितंबर पैच को एक सॉफ़्टवेयर अपडेट मिला। 

हमें रेनो 2 की प्री-इंस्टॉल्ड रेनो 2 के रूप में रेनोवेयर की समान मात्रा मिली, जिसकी हमने समीक्षा की थी। ब्लोटवेयर की एक संख्या में UC Browser, Facebook, NewsPoint, Dailyhunt, Paytm और Helo, Webnovel, और Amazon शामिल हैं। प्राथमिक समय के लिए लॉन्च करने के बाद ये ऐप वास्तव में स्पैम हो सकते हैं।  शुक्र है, उन्हें अनइंस्टॉल कर दिया जाएगा। ओप्पो के पास ऐप स्टोर के लिए अपना खुद का स्टोर है, और गेम के लिए गेम सेंटर है।

Oppo Reno 2 Mobile Performance, Battery Life, & Cameras review 
ओप्पो रेनो 2 को पावर देने वाला स्नैपड्रैगन 730G एक सक्षम प्रोसेसर हो सकता है, और स्मार्टफ़ोन का उपयोग करते समय हमारे पास कोई समस्या नहीं थी। यह इतना शक्तिशाली है कि बिना पसीने के दिन-प्रतिदिन के कार्यों की देखभाल करने की आवश्यकता है। ओप्पो इस डिवाइस के लिए 8GB रैम के साथ गया है जो मल्टीटास्किंग को हवा देता है। हम कई ऐप लॉन्च कर सकते हैं और इसलिए फोन उन्हें पृष्ठभूमि में मारे बिना जा सकता है।  

हमने ओप्पो रेनो 2 को परीक्षण में यह पता लगाने के लिए रखा कि स्नैपड्रैगन 730 जी इस कीमत पर उपलब्ध कई विपरीत स्मार्टफोन प्रोसेसर के संदर्भ में कैसा प्रदर्शन करता है। बिंदु। ओप्पो रेनो 2 ने AnTuTu में 214,935 अंक बनाए जो कि हमने Redmi K20 से देखा है जो स्नैपड्रैगन 730 द्वारा संचालित है। यह CPU प्रदर्शन को शामिल करते हुए स्नैपड्रैगन 5555 की तुलना में काफी धीमा है। पीसी मार्क वर्क 2.0 में, ओप्पो रेनो 2 ने रेड के K20 प्रो द्वारा बनाए गए 9,230 अंकों की तुलना में 7,157 स्कोर किया। .

ओपो रेनो 2 ने 3DMark Slingshot में 3DMark Slingshot Extreme OpenGL और तीन, 408 के भीतर 2,398 स्कोर किया। ये स्कोर रेडमी K20 के भीतर स्नैपड्रैगन 730 की तुलना में अधिक हैं, जिन्होंने क्रमशः समान परीक्षणों के भीतर 2,124 और 2,962 स्कोर किए। GFXBench मैनहट्टन 3.1 में, रेनो 2 ने 25fps को प्रबंधित किया, जबकि Redmi K20 ने 23fps को प्रबंधित किया। इन परीक्षणों से, हमें ग्राफिक्स प्रदर्शन के मामले में स्नैपड्रैगन 730 और स्नैपड्रैगन 730 जी के बीच अंतर का एक अच्छा विचार मिलता है।

हमने ओप्पो रेनो 2 पर PUBG मोबाइल खेला और इसलिए फोन को ग्राफिक्स सेट के साथ उच्च प्रीसेट पर डिफ़ॉल्ट रूप से पुनः स्थापित किया। HD और फ्रेम दर उच्च करने के लिए सेट। हम मानक को और आगे नहीं बढ़ा सकते, लेकिन डिवाइस ने इन सेटिंग्स पर खेल को बिना किसी समस्या के चलाया। हमने चौबीस मिनट के लिए खेल खेला, इसके बाद इसमें 9 प्रतिशत बैटरी ड्रॉप दर्ज की गई। गेमिंग के बाद टच पर भी बमुश्किल विचार किया जा सका। 

ओप्पो रेनो 2 बैटरी लाइफ के लिहाज से कुशल था, और हमारे उपयोग के साथ हर दिन और आधे समय तक चला, जिसमें नेविगेशन के लिए Google मैप्स का उपयोग करना शामिल था, एक जीवंत व्हाट्सएप अकाउंट , और बड़े पैमाने पर कैमरों का उपयोग कर। 

हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में, स्मार्टफोन 15 घंटे और 34 मिनट तक चला, जो रेनो 2Z से कम है। रेनो 2 पर 4,000mAh की बैटरी सप्लाई किए गए 20W फास्ट चार्जर का उपयोग करने पर जल्दी चार्ज हो जाती है। हमारे परीक्षण में, फोन ने आधे घंटे में 47 प्रतिशत और एक घंटे में 85 प्रतिशत चार्ज किया। फोन को पूरी तरह से ऊपर ले जाने में लगभग एक घंटा 25 मिनट का समय लगा। 



हमने पहले ही स्थापित कर दिया है कि ओप्पो से रेनो श्रृंखला कैमरा-केंद्रित है, और इसलिए रेनो 2 अच्छा हार्डवेयर पैक करता है। यह रियर में एक क्वाड-कैमरा सेटअप है जिसमें ऑप्टिकल के साथ बिटमैप स्थिरीकरण के साथ 20x डिजिटल ज़ूम के साथ 48-मेगापिक्सल के प्राथमिक सेंसर शामिल हैं। इसमें 13-मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा और 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा भी है। रेनो 2 का चौथा सेंसर 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर हो सकता है। 

रेनो 2 ज़ेड पर हमने जो देखा है उसके अनुरूप कैमरा ऐप एक समान है और इसमें समतुल्य मुद्दों की संख्या भी है। नए फीचर्स में से एक जो रेनो 2 पेश करता है, उसका नाम साउंड फोकस है, जो गैलेक्सी नोट 10  पर सैमसंग के जूम माइक फीचर के अनुरूप है। इसे पूरा करने के लिए, हमें कैमरा सेटिंग्स में यात्रा करनी थी। स्मार्टफोन आपको स्टैंडर्ड, 3 डी रिकॉर्डर और साउंड फोकस ऑडियो इफेक्ट्स के बीच समझौता करने का विकल्प देता है। 

यहाँ फिर से, हम सिर्फ इस तथ्य को नहीं समझ पाएंगे कि हमें विकल्प खोजने की कोशिश में यात्रा करनी थी। तस्वीरें दिन के उजाले में रेनो 2 के दीवाने थे उनके पास अच्छी डिटेल थी, और इसलिए फोन ठीक से मीटर लाइट कर सकता था। एक तस्वीर को ज़ूम करने से पता चलता है कि विवरण अच्छी तरह से संरक्षित हैं और दूरी पर ऑब्जेक्ट अभी भी पहचानने योग्य हैं। 

वाइड-एंगल सेंसर के इस्तेमाल से शूट की गई तस्वीरों में विस्तार का स्तर कम था और हमने देखा कि उनका कलर टोन भी थोड़ा हटकर था। कैमरा ऐप 2x और 5x ज़ूम के लिए त्वरित शॉर्टकट प्रदान करता है, कि रेनो 2 अपने टेलीफोटो कैमरा का उपयोग करता है। इन शॉट्स में आमतौर पर अच्छी डिटेल होती थी, लेकिन पहले सेंसर के दीवानों की तरह तेज नहीं थे। रेनो 2 20 की पेशकश करती है

हमने दिन के उजाले में शूट किए गए फुटेज को 1080p पर शूट करते समय अच्छी तरह से स्थिर किया था। रेनो 2Z पर हमने जो अल्ट्रा स्टेडी मोड की कोशिश की, वह अतिरिक्त रूप से यहां मौजूद है, और जब हम चल रहे थे तब रिकॉर्ड किए गए फुटेज को स्थिर करेंगे। कम रोशनी में रिकॉर्ड किए गए वीडियो का स्पष्ट टिमटिमाना प्रभाव था। 

वीडियो के लिए साउंड फोकस फीचर काम करता है, और हमने पाया कि स्मार्टफोन जूमिंग पर किसी विषय के ऑडियो स्तर को बढ़ा सकता है। हालांकि, हमने पाया कि यह सबसे अच्छा काम करता है। चारों ओर केवल ऑडियो का एक स्रोत है।

Mobile Verdict
ओप्पो रेनो 2 रेनो 2Z की तरह ही काफी महत्वपूर्ण है जिसे हमने हाल ही में समीक्षा की थी, लेकिन यह सब कुछ एक स्पर्श बेहतर करता है। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G SoC की वजह से अतिरिक्त शक्ति में पैक करता है और धीमा किए बिना आपके दैनिक कर्तव्यों को पूरा करने में सक्षम है। कैमरा सेटअप लचीला है और इसमें साउंड फ़ोकस जैसी कुछ दिलचस्प नई सुविधाएँ हैं, जो तब तक काम करती हैं जब तक स्थितियाँ अनुकूल होती हैं। 

Good
Smooth performance
Decent battery life
Good daylight camera performance

Bad
Voices on calls sound hollow
Bloatware and spammy notifications
Slightly expensive

Display: 6.55-inch
Front Camera: 16-megapixel
Rear Camera: 48-megapixel + 13-megapixel + 8-megapixel + 2-megapixel
RAM: 8GB
Storage: 256GB
Battery Capacity: 4000mAh
OS: Android 9.0 Pie
Resolution: 1080x2400 pixels

Design: 08/10
Display:08/10
Software: 08/10
Performance: 09/10
Battery Life: 08/10
Camera:08/10
Value for Money:07/10

Previous Post Next Post