OnePlus 8 Pro Review 


वनप्लस 8 प्रो को आखिरकार आईपी-सर्टिफाइड वॉटरप्रूफिंग और वायरलेस चार्जिंग मिल जाती है, क्योंकि कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों में इन रुझानों की अनदेखी की है। यह वनप्लस के प्रशंसकों के लिए एक सपना सच होने जैसा है। अन्य घटक सुधार एक दिए गए हैं, लेकिन इन दो विशेषताओं को मिलाकर, हम अंततः एक वनप्लस फ्लैगशिप स्मार्टफोन प्राप्त करते हैं, प्रतीत होता है, समझौता से मुक्त।

यह बेहतर हो जाता है। भारत में कीमतें रुपये से शुरू होती हैं। INR 54,999, जो कि अंतर्राष्ट्रीय मूल्य निर्धारण से कम है, और OnePlus 7T Pro की कीमत से थोड़ा अधिक है जब इसे अक्टूबर में लॉन्च किया गया था। Xiaomi के Mi 10 (रिव्यू) के अलावा, वनप्लस 8 प्रो में कोई बड़ी सीधी प्रतिस्पर्धा नहीं है। सैमसंग की एस 20 श्रृंखला की कीमत अभी भी बहुत अधिक है, आसुस के 2020 के फ्लैगशिप के बारे में अभी तक कोई बात नहीं हुई है। यदि आप पुराने फ्लैगशिप की गणना नहीं करते हैं, जो कि मूल्य में गिरावट आई है, तो अभी वनप्लस के लिए एक बहुत ही खुला खेल का मैदान है।

तो, वनप्लस 8 प्रो बाजार में सबसे अच्छा फोन है। 55,000, और आपको प्रीमियम का भुगतान करना चाहिए और इसे वनप्लस 8 से अधिक खरीदना चाहिए?

New to OnePlus 8 Pro?
बहुत कम संक्षेप में। OnePlus 8 Pro अब धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए IP68 रेटेड है, और तेज़ वायरलेस चार्जिंग 30W तक है। आपको नए कैमरा सेंसर, एक बड़ी बैटरी, एक अधिक शक्तिशाली प्रोसेसर और एक उच्च ताज़ा दर डिस्प्ले भी मिलता है। वनप्लस 7T प्रो (रिव्यू) की तुलना में, यह एक प्रमुख अपग्रेड है। हम इन नई विशेषताओं में से प्रत्येक के बारे में और अधिक विस्तार से जानेंगे, लेकिन यह कहने के लिए पर्याप्त है, 8 प्रो अपडेट के एक स्वस्थ मिश्रण में, जो कि मुझे वास्तव में पसंद है।

OnePlus 8 Pro Design: Keeping it Simple
वनप्लस 8 प्रो में वनप्लस 8 जैसा ही डिज़ाइन है लेकिन कुछ सूक्ष्म बदलावों के साथ। इसका प्रदर्शन वास्तव में पक्षों पर गोल है, इसके बजाय घुमावदार कांच की तरह 8. केवल पर। नतीजतन, डिस्प्ले एक अधिक डूबने वाला एहसास देता है, लेकिन इसका मतलब यह भी है कि जब भी आप इसे पकड़ते हैं तो आपकी उंगलियां लगभग हमेशा किसी न किसी हिस्से को छूती हैं।

 Phone पाम रिजेक्शन अच्छी तरह से काम करता है, और मैं वनप्लस 8 प्रो का उपयोग करने में सक्षम था, तब भी जब मेरे हाथ के किनारे स्पष्ट रूप से प्रदर्शन के संपर्क में थे। हालांकि, एक हाथ से फोटो लेने की कोशिश करना मुश्किल हो जाता है। मैं अनिवार्य रूप से अनजाने में किसी अन्य शूटिंग मोड या मेनू के लिए आइकन को छू जाएगा। बंडल्ड केस वास्तव में यहाँ एक बड़ी मदद है।

ग्लेशियल ग्रीन कलर यूनिट जो मुझे मिली है, वह सुंदर लग रही है, और मैं पाले सेओढ़ लिया गिलास वापस महसूस करता हूं। यह थोड़ा फिसलन भरा हो सकता है, लेकिन कम से कम उंगलियों के निशान एक बड़ी समस्या नहीं है। वनप्लस 8 प्रो 7T प्रो की तुलना में हल्का और पतला है, लेकिन कैमरा बम्प विशाल है और इस फोन को थोड़ा अजीब बनाता है। एक बार फिर, बंडल किया गया मामला इस मुद्दे के साथ मदद करता है।

OnePlus 8 (समीक्षा) के समान, सिम ट्रे, टाइप-सी पोर्ट और स्पीकर को सबसे नीचे रखा गया है, जबकि वॉल्यूम और पावर बटन विपरीत बैठना। धातु फ्रेम के किनारे।

कुल मिलाकर, वनप्लस 8 प्रो ठोस रूप से निर्मित और बहुत प्रीमियम लगता है, और इस रंग में अविश्वसनीय लगता है। यह थोड़ा बड़ा और भारी है, लेकिन कुछ दिनों के बाद मुझे आकार और चोरी करने की आदत हो गई।

OnePlus 8 Pro Display: Big and Smooth
OnePlus 8 Pro में 6.78-इंच QHD (1440x3168-पिक्सेल) AMOLED पैनल है, जिसमें उच्च रंग सटीकता और HDR10 समर्थन का दावा किया गया है। इस साल नया 120Hz रिफ्रेश रेट है, जो पिछले साल के 90Hz से टकराया है। वनप्लस 8 प्रो QHD रिज़ॉल्यूशन पर 120Hz पर चल सकता है, जिसे आप अभी भी सैमसंग की S20 श्रृंखला पर नहीं कर सकते।

बेशक, उस कॉम्बो वाले फोन का उपयोग करने से बैटरी पर अधिक दबाव पड़ेगा, लेकिन जैसा कि मैंने उल्लेख किया, यह एक बड़ी समस्या नहीं थी। उस पर और बाद में। ~~ बॉक्स से बाहर, स्क्रीन 120Hz और पूर्ण-एचडी रिज़ॉल्यूशन पर सेट है, इसलिए आपको इसे QHD में मैन्युअल रूप से बढ़ाना होगा। कम रिज़ॉल्यूशन पर भी सामग्री अच्छी लगती है, लेकिन मैंने व्यक्तिगत रूप से अतिरिक्त तीक्ष्णता के लिए देशी QHD को प्राथमिकता दी।

 8 प्रो के लिए एक और फीचर मोशन ग्राफिक्स स्मूथिंग है। जब सक्षम किया जाता है, तो यह फुलस्क्रीन में देखने पर एक चिकनी, साबुन ओपेरा जैसी भावना के लिए किसी भी वीडियो के फ्रेमरेट को बढ़ा देता है। यह अधिकांश वीडियो खिलाड़ियों और स्ट्रीमिंग ऐप्स के साथ संगत है। यह अच्छी तरह से काम करता है, लेकिन कई बार यह एक दृश्य के कुछ हिस्सों को तेज गति से झिलमिलाहट या क्लिप करने का कारण बन सकता है। डिस्प्ले सेटिंग में सेटिंग कम्फर्ट टोन 'टॉगल भी नया है, और एप्पल के ट्रू टोन के समान व्यवहार करता है। यह आपके चारों ओर परिवेश प्रकाश के आधार पर प्रदर्शन के रंग तापमान को समायोजित करता है।

प्रदर्शन जीवंत, रंगीन और उज्ज्वल है। मुझे वास्तव में किसी भी क्रश ब्लैक क्रश के मुद्दों पर ध्यान नहीं गया, जो दूसरों ने कथित रूप से सामना किया है। वनप्लस 8 की तरह, 8 प्रो में भी सेल्फी कैमरा के लिए ऊपरी बाएं कोने में एक कटआउट है। मुझे यह दखल नहीं लगा, और अधिकांश ऐप लैंडस्केप मोड में उपयोग किए जाने पर क्षेत्र को ब्लॉक करने की प्रवृत्ति रखते हैं।

8 प्रो-इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर महान काम करता है, बिना किसी उपद्रव के। आप फेस रिकग्निशन का भी उपयोग कर सकते हैं, जो मुझे समान रूप से जल्दी मिला।

मैं आमतौर पर स्मार्टफ़ोन पर पूर्व-लागू स्क्रीन प्रोटेक्टर्स का बहुत बड़ा प्रशंसक नहीं हूं, और 8 प्रो में से एक विशेष रूप से कष्टप्रद है। डिस्प्ले के स्पष्ट कर्व्स के कारण साइड-स्वाइप जेस्चर को प्रदर्शित करते समय स्क्रीन प्रोटेक्टर हमेशा उपलब्ध रहता है।

OnePlus 8 Pro software: lean, yet functional
इस समीक्षा के समय, OnePlus 8 Pro OxygenOS 10.5.10 पर चल रहा था। यह उस सप्ताह से दो अद्यतन प्राप्त करने के बाद था जब हमने इसे परीक्षण करने के लिए खर्च किया था। कुछ उपयोगकर्ताओं ने शिकायत की कि पहले के अपडेट ने Google के वाइडवाइन DRM को L3 में डाउनग्रेड कर दिया था, जो वीडियो स्ट्रीमिंग को सब-एचडी रिज़ॉल्यूशन तक सीमित कर देता था।

 हालांकि, ऐसा लगता है कि हमारे पास इसके साथ नियत फर्मवेयर था। ~~ सॉफ्टवेयर का अनुभव ओनप्लस 8 के समान है, कुछ अपवादों जैसे कि रिवर्स वायरलेस चार्जिंग और वीडियो प्लेबैक एन्हांसमेंट का नियंत्रण। इंटरफ़ेस तेजतर्रार लगता है, और OxygenOS सामान्य रूप से बहुत अच्छा चलता है।

OnePlus 8 Pro Performance: Top-Notch
वनप्लस 8 प्रो वनप्लस 8 की तुलना में बड़ा और भारी है, और एक-हाथ का उपयोग करने के लिए सबसे आरामदायक फोन नहीं है। हालाँकि, मैंने इसका उपयोग करने का पूरा आनंद लिया है। बिल्ड की गुणवत्ता और प्रदर्शन इसके थोक के लिए मेकअप से अधिक है। पहली बात जो मैं कोशिश करना चाहता था वह IP68 रेटिंग थी, और जब मैं बहुत ज्यादा पागल नहीं हुआ, तो यह अनायास फैल गया और कुछ समय पानी में डूबा रहा। बहुत ठोस भी।

मैंने आधार मॉडल का परीक्षण किया, जिसमें 8GB रैम और 128GB स्टोरेज है, और इसकी कीमत रु। 54,999। दूसरा वैरिएंट 12GB रैम और 256GB स्टोरेज है जो Rs। 59,999। वनप्लस 8 की तुलना में एक महत्वपूर्ण अंतर यह है कि 8 प्रो एलपीडीडीआर 5 रैम का उपयोग करता है, जिसे एलपीडीडीआर 4 एक्स रैम की तुलना में तेज और अधिक शक्तिशाली कहा जाता है।

बेंचमार्क नंबर दोनों वनप्लस 8 से पाए गए थे, जो कि थे। दोनों सुविधाओं के बाद से ही। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC। AnTuTu ने 5,71,936 अंक लौटाए, जबकि GFXbench के कार चेस ग्राफिक्स टेस्ट ने 45fps की ठोस वापसी की। 8 प्रो टेस्ट रन के दौरान थोड़ा गर्म हो गया, लेकिन यह असामान्य नहीं है।

खेल भी ठीक चलते हैं, चाहे मैं इस फोन को फेंक रहा हूं। 8 प्रो के डिस्प्ले पर रियल रेसिंग 3 बहुत अच्छा लग रहा था। रंगीन ग्राफिक्स वाले गेम, जैसे कि हंग्री ड्रैगन और हॉक, विशेष रूप से अच्छे दिखे। Fortnite जैसे कुछ शीर्षक उच्च ताज़ा दर प्रदर्शन का लाभ उठा सकते हैं और उच्च स्तर पर चल सकते हैं।

स्टीरियो स्पीकर वनप्लस की तरह शानदार ध्वनि करते हैं। वे ज़ोर से और संतुलित हैं, और डॉल्बी एटमोस सेटिंग को बेहतर बनाने में मदद करते हैं। गुणवत्ता और स्थानिक अलगाव। एचडीआर सामग्री बहुत अच्छी लगती है, और अधिकांश स्ट्रीमिंग ऐप जैसे कि नेटफ्लिक्स को 8 प्रो पर एचडीआर सामग्री को खेलने में कोई समस्या नहीं थी।

OnePlus 8 Pro Camera: The Basics
वनप्लस 8 और 7 टी प्रो पर तीनों की तुलना में, वनप्लस 8 में चार रियर कैमरे मिलते हैं, लेकिन चौथा कैमरा असामान्य नहीं है। OnePlus ने इसे फ़िल्टर कलर फ़िल्टर कैमरा कहा है, और लेंस पर एक विशेष फ़िल्टर के साथ 5-मेगापिक्सेल सेंसर है। इस कैमरे से कैप्चर की गई तस्वीरों में "अवास्तविक" लुक होता है, जैसे कि जब आप फ़ोटोशॉप में किसी इमेज के इनवर्ट कलर्स करते हैं।

इस फोन के लॉन्च के समय अजीब महसूस हुआ, जबकि वनप्लस का सामना थोड़ा कम हुआ। थोड़ी नौटंकी भी करो। उपयोगकर्ताओं को एहसास हुआ कि वे इसे कुछ प्लास्टिक और कपड़ों के प्रकार जैसे पतली सामग्री के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं। इसके कारण, वनप्लस ने इस कैमरे को नवीनतम फर्मवेयर अपडेट में अक्षम कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि वह इसे ठीक कर देगी और भविष्य के अपडेट के साथ जल्द ही इस कैमरे को फिर से सक्षम करेगी।

आगे बढ़ते हुए, प्राइमरी कैमरा को एक बड़ा अपग्रेड मिलता है। 7T प्रो के लिए उपयोग किए जाने वाले सेंसर की तुलना में, यह 48-मेगापिक्सल का सोनी IMX689 सेंसर है, जिसमें 1.12 माइक्रोमीटर का बहुत बड़ा देशी पिक्सेल आकार है। यह ऑप्टिकल स्थिरीकरण का समर्थन करता है, और इसमें एफ / 1.78 का एपर्चर है। यह डिफ़ॉल्ट रूप से 12-मेगापिक्सल के ओवरस्मैप फोटो कैप्चर करता है।

टेलीफोटो कैमरा में 8-मेगापिक्सेल रिज़ॉल्यूशन है, जिसमें अधिक लचीलापन है। अंत में, वाइड-एंगल कैमरा को एक बड़ा अपग्रेड मिलता है, और अब ऑटोफोकस के साथ 48-मेगापिक्सेल सेंसर का उपयोग करता है, जो इसे चरम क्लोज़-अप शूट करने की क्षमता देता है। सेल्फी के लिए, आपको 7T Pro के समान Sony IMX471 16-मेगापिक्सल का सेंसर मिलता है, लेकिन एक संकरी f / 2.45 अपर्चर के साथ।

OnePlus 8 Pro 3x हाइब्रिड जूम और 30x डिजिटल जूम तक सपोर्ट करता है। मुख्य और टेलीफोटो सेंसर के बीच वास्तविक ऑप्टिकल ज़ूम स्तर बहुत कम है, जिसमें लगभग 0.36x फोकल लंबाई है। 8 प्रो 2.9x ज़ूम स्तर तक के मुख्य कैमरे का उपयोग करता है, जिसके बाद यह टेलीफ़ोटो कैमरा पर सभी तरह से 30x पर स्विच करता है। 7T Pro की तरह, 8 Pro का ऑटोफोकस (AF) सिस्टम PDAF, विपरीत AF और लेजर AF के मिश्रण का उपयोग करता है।

वीडियो के लिए एचडीआर मोड भी है, जो व्यापक गतिशील रेंज को कैप्चर करता है। वनप्लस ने इस सीरीज़ के साथ 8K रिकॉर्डिंग को पूरी तरह से गिरा दिया है लेकिन यह एक ऐसा फीचर है जिसे बाद में अपडेट के साथ जोड़ा जा सकता है। एक अन्य विशेषता जो अभी भी गायब है, सेल्फी कैमरे के लिए 4K वीडियो रिकॉर्डिंग है, जो अभी भी 1080p पर अटक गई है।

अच्छी रोशनी के तहत शूटिंग करते समय, मुख्य कैमरा तटस्थ रंग टोन के साथ बहुत अच्छे विवरण कैप्चर करता है। वस्तुओं के किनारों को अच्छी तरह से परिभाषित किया गया है, बनावट प्राकृतिक दिखती है, और फ्रेम के किनारों पर ध्यान देने योग्य शोर भी नहीं है। डायनामिक रेंज भी विशेष रूप से अच्छी है, जिसमें छाया और हाइलाइट्स में बहुत सारे दृश्यमान विवरण हैं। वाइड-एंगल कैमरे के साथ ली गई तस्वीरें भी बहुत अच्छी लगती हैं, और वनप्लस 8 की तरह, रंग भी अच्छी तरह से संतुलित हैं और मुख्य सेंसर को पकड़ते हैं। वाइड-एंगल शॉट्स को 12-मेगापिक्सेल छवियों के रूप में भी सहेजा जाता है, हालाँकि आप चाहें तो पूरे 48-मेगापिक्सेल रिज़ॉल्यूशन पर शूट कर सकते हैं।

OnePlus 8 Pro स्वचालित रूप से एक वाइड-एंगल कैमरा में बदल जाता है और सक्षम बनाता है ' सुपर मैक्रो 'मोड जब आप फोन को किसी विषय के करीब लाते हैं। यह बहुत आसान है और यह आपको मैन्युअल रूप से करने की परेशानी से बचाता है। मैक्रो शॉट्स बहुत अच्छे लगते हैं और वनप्लस 8. पर समर्पित 2-मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा के साथ जो आप कैप्चर कर सकते हैं, उससे बेहतर है।

 हमने टेस्ट में 8 प्रो के हाइब्रिड ज़ूम को रखा। स्वाभाविक रूप से, हमें इसकी तुलना सबसे अच्छे ज़ूम कैमरा फोनों में से एक - सैमसंग गैलेक्सी एस 20 (समीक्षा) से करनी थी। 3x ज़ूम पर, 8 प्रो और गैलेक्सी S20 काफी समान रूप से मेल खाते हैं। सैमसंग का समग्र प्रदर्शन थोड़ा बेहतर है और इसमें तेजी लाने के साथ कम आक्रामक है, लेकिन वनप्लस 8 प्रो बहुत पीछे नहीं है। 10x ज़ूम आमतौर पर गैलेक्सी S20 के लिए सबसे प्यारा स्थान है, और गैलेक्सी 8 प्रो बनावट गुणवत्ता और रंगों में सैमसंग से मेल खाता है। दो शॉट्स के बीच एकमात्र अंतर यह है कि गैलेक्सी S20 छाया को हटा देता है, जिससे वस्तुओं को अधिक गहराई मिलती है। इसके अलावा, दोनों बहुत समान हैं।

30x ज़ूम पर, गैलेक्सी एस 20 शोर को साफ करने का एक बेहतर काम करता है, लेकिन विस्तार की कीमत पर। दूसरी ओर 8 प्रो वास्तव में थोड़ा बेहतर विस्तार का प्रबंधन करता है, लेकिन ट्रेडऑफ छवि में थोड़ा सा दानेदारपन है। कुल मिलाकर, मैं वनप्लस 8 प्रो की ज़ूम क्षमताओं से बहुत प्रभावित हूं और यह भी काफी आश्चर्यजनक है कि वनप्लस इसके बारे में कोई बड़ी बात नहीं कर रहा है।

कम रोशनी में, मुख्य सेंसर अच्छे विवरण के साथ अच्छी तरह से रोशनी वाले परिदृश्य शॉट्स को कैप्चर करता है। नाइटस्केप थोड़ा एक्सपोज़र सही करने में मदद करता है और थोड़ा बेहतर टेक्सचर भी पैदा करता है। वाइड-एंगल कैमरे कम रोशनी में सबसे ज्यादा पीड़ित होते हैं लेकिन नाइटस्केप निस्तारण शॉट्स के साथ मदद कर सकता है। 8 प्रो बहुत मंद प्रकाश में टेलीफोटो कैमरा पर स्विच नहीं करता है, और बस मुख्य सेंसर के साथ डिजिटल ज़ूम का उपयोग करता है।

सेल्फी कैमरा शायद बहुत कमजोर है। यह एचडीआर को अच्छी तरह से संभालता है और सभ्य त्वचा टोन को पकड़ता है, लेकिन ठीक बनावट के तहत त्वचा की बनावट भारी संसाधित दिखती है। अच्छे कृत्रिम प्रकाश के साथ, हम अच्छे परिणाम प्राप्त करने में सक्षम थे। हालांकि बहुत कम रोशनी में, त्वचा की बनावट नरम दिखाई दी और विवरण बहुत अच्छे नहीं थे। स्क्रीन फ्लैश एक्सपोज़र के लिए काफी प्रभावी है, हालांकि यह विवरण या बनावट को बेहतर बनाने में मदद नहीं करता है।

OnePlus 8 Pro नियमित 16: 9 और 21: 9 के अनुपात में 4K 60fps तक वीडियो शूट कर सकता है। जिसे OnePlus 4K Cine कहा जाता है। मुझे नहीं लगता कि 8K रिकॉर्डिंग की कमी बहुत से लोगों को परेशान करने वाली है, हालांकि यह एक अच्छी सुविधा थी। एक नया एचडीआर मोड है जो एक बहुत व्यापक गतिशील सीमा को पकड़ता है, जिससे आप किसी भी प्रकाश स्रोत के खिलाफ सीधे वस्तुओं को शूट कर सकते हैं और अभी भी अच्छी तरह से उजागर वीडियो प्राप्त कर सकते हैं। यह केवल 1080p 30fps या 4K 30fps पर काम करता है, और आप इसका उपयोग करते समय सेंसर के बीच स्विच नहीं कर सकते। हालांकि, परिणाम बहुत प्रभावशाली हैं।

मानक वीडियो मोड में, छवि गुणवत्ता बहुत अच्छी है, एक्सपोज़र को अच्छी तरह से संभाला जाता है, और फुटेज को स्थिर किया जाता है। यहां, आप 4K 60fps तक रिकॉर्डिंग करते समय मुख्य, चौड़े-कोण, और टेलीफोटो कैमरों के बीच स्विच कर सकते हैं, जो कई ऑफरशिप प्रदान नहीं करते हैं।

अन्य शूटिंग मोड में पैनोरमा, स्लो मोशन, टाइमलैप्स, पोर्ट्रेट शामिल हैं। और प्रो। वनप्लस 8 प्रो में कुछ प्रतियोगियों की तरह, कैमरा ऐप में कई तामझाम नहीं हैं, लेकिन यह मूल बातें से निपटता है। यह कहने के बाद कि, मुझे एक्सपोज़र के लिए मैनुअल कंट्रोल के साथ वीडियो के लिए एक प्रो मोड देखना पसंद है, फोकसिंग पीकिंग, आदि ट्रैकिंग ऑटोफोकस बहुत उपयोगी होता।

OnePlus 8 Pro Battery: Solid as always
मुझे उम्मीद थी कि वनप्लस प्रो मॉडल के साथ एक उच्च वॉटेज चार्जर जहाज करेगा, लेकिन 8 की तरह, यह मालिकाना वार चार्ज 30 टी मानक का समर्थन करता है। 8 प्रो में थोड़ी बड़ी 4,510mAh की बैटरी है, जिसे एक घंटे के भीतर 100 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

बड़ा कोर्स वायरलेस चार्जिंग है, जिसे हमने पहली बार वनप्लस स्मार्टफोन पर देखा है। । फास्ट वायरलेस चार्जिंग के लिए, आपको एक विशेष वॉर चार्ज 30 वायरलेस चार्जर की आवश्यकता होगी, जिसकी कीमत रु। 3,990। दुर्भाग्य से, वनप्लस ने इसे हमें फोन के साथ नहीं भेजा था, इसलिए यह कुछ ऐसा है जिसे मैं परीक्षण नहीं कर सकता। 8 प्रो हालांकि किसी भी क्यूई वायरलेस चार्जर के साथ काम करता है, इसलिए यह एक बड़ी समस्या नहीं है। रिवर्स वायरलेस चार्जिंग भी अच्छा काम करती है। बस इसे चालू करें और इसे चार्ज करना शुरू करने के लिए फोन के पीछे किसी भी संगत डिवाइस को रखें।

सामान्य तौर पर, मैंने बैटरी जीवन को उत्कृष्ट पाया। वनप्लस 8 प्रो एक दिन और विशिष्ट उपयोग के आधे के साथ सुचारू रूप से चला, प्रदर्शन संकल्प और उनकी उच्चतम संबंधित सेटिंग्स में ताज़ा दरों के साथ। हमारा एचडी वीडियो लूप टेस्ट भी लगभग 22 घंटे तक चला, जो बहुत अच्छा है। मुझे वास्तव में रिज़ॉल्यूशन या ताज़ा दर को छोड़ने की आवश्यकता महसूस नहीं हुई, जैसा कि गेमिंग और भारी कैमरा उपयोग के साथ, मैं अभी भी पूरे दिन को एक चार्ज पर लपेटने में कामयाब रहा।

Verdict: 
वनप्लस को पिछले कुछ वर्षों में एक अच्छी लकीर मिली है, लेकिन इसके कुछ फोन OnePlus 8 Pro के रूप में पूरे हुए हैं। अब हम एक उचित फ्लैगशिप स्मार्टफोन के साथ काम कर रहे हैं, जिस तरह से सबसे अच्छे के साथ पैर की अंगुली जा सकती है। OnePus 8 (समीक्षा) की तुलना में, 8 प्रो खुद को अलग करने के लिए पर्याप्त नई सुविधाएँ प्रदान करता है, और जो इसकी कीमत को सही ठहराने में मदद करता है। मैं कहूंगा, अगर आपके पास बजट है, तो 8 छोड़ें और 8 प्रो के लिए जाएं।

OnePlus उपकरणों के लिए कैमरा हमेशा एक हॉट-बटन थीम रहा है, और इस बार, यह अलग नहीं है। मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि कंपनी इस कलर फिल्टर कैमरे को कैसे भुनाएगी, लेकिन इसके अलावा, मुझे रियर सेंसर से कोई शिकायत नहीं है। हालाँकि, मुझे लगता है कि यह उच्च समय है जब हमें प्रो मॉडल में बेहतर सेल्फी कैमरा मिला। रुपये की शुरुआती कीमत पर। 54,999, वनप्लस 8 प्रो, सैमसंग गैलेक्सी एस 20 श्रृंखला की तुलना में बहुत अधिक सस्ती है, जो कि रुपये से ऊपर शुरू होती है। 70,000, और iPhone 11 प्रो जिसकी कीमत अभी भी Rs। से ज्यादा। 1 लाख। भले ही वनप्लस फोन की कीमतों में पिछले कुछ वर्षों में वृद्धि हुई है, लेकिन यह अभी भी चीजों की भव्य योजना में 'प्रमुख हत्यारों' का उत्पादन कर रहा है।
Previous Post Next Post