Motorola One Fusion+ Review



मोटोरोला वन फ्यूजन अभी भारत में लॉन्च किया गया है, जिसकी कीमत Rs। 16,999 जो इसे बाजार के भीतर सबसे अग्रणी प्रतिस्पर्धी क्षेत्रों में से एक में रखता है। मोटोरोला एक स्मार्टफोन लॉन्चिंग प्रतियोगिता के दौरान रहा है, और मोटोरोला एज और मोटोरोला जी 8 पावर लाइट के बाद, कंपनी इस नए स्मार्टफोन के साथ आई है। 

कंपनी ने वन फ्यूजन को बाजार के भीतर अपनी प्रतिस्पर्धा की तुलना में शैली और सॉफ्टवेयर के लिए एक अलग दृष्टिकोण के रूप में अपनाया है। क्या यह भुगतान करेगा? यह निर्धारित करने के लिए आसान है कि क्या निर्धारित करने के लिए हमने परीक्षण में मोटोरोला वन फ्यूजन डाल दिया।

Motorola One Fusion+ Design
मोटोरोला वन फ्यूजन एक अन्य हाल के स्मार्टफोन से थोड़ा अलग है जो मैंने उप-रु के भीतर देखा है। 20,000 मूल्य सीमा। डिस्प्ले 6.5 इंच मापता है, जिसे मैं अपने हाथ में लिए फोन को बिना हिलाए सिंगल-हैंड का उपयोग करके बहुत अच्छे से नहीं प्राप्त कर सकता था। 

जो मैं पसंद करता हूं वह यह है कि फ्रंट कैमरे के लिए कोई भी निशान या छेद नहीं हैं, और आपको डिस्प्ले का एक सहज दृश्य मिलता है। सेल्फी कैमरा एक पॉप-अप मॉड्यूल के दौरान है, जो इस मूल्य सीमा के दौरान कोई अधिक सामान्य नहीं है।

मुझे मोटोरोला वन फ्यूजन चंकी मिला, क्योंकि यह 9.6 मिमी मोटा है और इसका वजन 210 ग्राम है। आप इसे धारण करते समय निश्चित रूप से बल्क को नोटिस करेंगे। शुक्र है कि स्मार्टफोन ने किनारों को घुमावदार बना दिया है जिससे यह कुछ हद तक आरामदायक हो जाता है। 

मोटोरोला में दाईं ओर सभी बटन हैं, जो बाईं ओर नंगे दिखते हैं। पावर और वॉल्यूम बटन को एक्सेस करना आसान है, और Google असिस्टेंट को समर्पित एक चौथा बटन है। आप Google सहायक को कॉल करने के लिए इसे एक बार दबाएंगे, या वॉकी-टॉकी मोड में अपने आदेशों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए फोन को दबाए रखेंगे। यह बटन बाकी के ऊपर है जिसे मैं इसके विपरीत तरीके से रखना चाह सकता हूं। 

रियर के भीतर एक मॉड्यूल तीन कैमरों के साथ एक क्वाड-कैमरा सेटअप पेश करता है, जबकि एक अतिरिक्त सेंसर स्वतंत्र है, जिसमें फ्लैश अगला थैला है। ये कैमरे फोन के रियर से थोड़ा बाहर निकलते हैं, लेकिन अगर आप केस का उपयोग करते हैं तो लेंस सुरक्षित होना चाहिए। 

रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर, मोटोरोला के परिचित बैटिंग लोगो को प्राप्त करने और ले जाने के लिए सरल है। जबकि कई वर्तमान प्रतियोगी एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर का उपयोग करते हैं, मुझे अभी भी यह प्लेसमेंट पसंद है क्योंकि यह उपयोग करने के लिए सुविधाजनक है। 

मोटोरोला ने 5,000mAh की बैटरी पैक की है जो इस फोन के थोक के लिए औचित्य है। वन फ्यूजन फास्ट चार्जिंग में मदद करने के लिए बॉक्स के भीतर 18W टर्बोचार्जर के साथ आता है। स्मार्टफोन में एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और बॉटम-फायरिंग स्पीकर के साथ सबसे कम 3.5 मिमी हेडफोन जैक है। यह एकल स्पीकर एक टच रूम को भरने के लिए पर्याप्त जोर से है और वीडियो देखने के अनुभव में जोड़ता है। मैं अगले कमरे से आसानी से फोन की घंटी भी सुन सकता था।

Motorola One Fusion+ Specifications & Software:
मोटोरोला वन फ्यूजन भारत में एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 जी प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जबकि अंतरराष्ट्रीय मॉडल स्पोर्ट्स कम शक्तिशाली स्नैपड्रैगन 730 है। इस प्रोसेसर में 2.2 KHz पर दो Kryo 470 गोल्ड कोर और 1.8GHz पर 6 KOO 470 सिल्वर कोर हैं। 

मोटोरोला वन फ्यूजन केवल एक कॉन्फ़िगरेशन में 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ है। मोटोरोला ने इसकी कीमत Rs। 16,999। हां, मोटोरोला फ्यूजन डिस्प्ले में तेज रिफ्रेश रेट नहीं है जैसा कि हम इस मूल्य बिंदु पर देख रहे हैं, लेकिन यह वास्तव में एक डील-ब्रेकर नहीं है, जिसे मैंने इसे देखते हुए कम से कम भीतर याद नहीं किया। समीक्षा अवधि। 

प्रदर्शन अनिवार्य रूप से कुरकुरा है। यह एक IPS LCD पैनल है जो HDR10 प्रमाणित है और इसमें से चुनने के लिए तीन रंग मोड हैं। यह डिफ़ॉल्ट रूप से संतृप्त रंग मोड पर सेट है, लेकिन यदि आप चाहें तो आप प्राकृतिक या उन्नत विकल्पों पर स्विच करेंगे। कोई सुरक्षात्मक ग्लास नहीं है, और मोटोरोला केवल कहता है कि यह एक एंटी-फिंगरप्रिंट और एक एंटी-स्क्रैच कोटिंग का उपयोग करता है, इसलिए आप अभी भी देखना चाहते हैं। 

मोटोरोला वन फ्यूजन को दो रंगों में बेचता है, ट्विलाइट ब्लू और मूनलाइट व्हाइट। जबकि हमारे पास ब्लू संस्करण था, मैं व्यक्तिगत रूप से ऑल-व्हाइट विकल्प चुनूंगा क्योंकि यह बाजार के भीतर बाकी फोनों से बाहर खड़ा है। वन फ्यूजन में डुअल 4G VoLTE, ब्लूटूथ 5 और वाई-फाई 802.11ac के लिए सपोर्ट है। स्टोरेज विस्तार योग्य है लेकिन इसमें हाइब्रिड डुअल-सिम स्लॉट दिया गया है। 

मुझे वास्तव में मोटोरोला वन फ्यूजन के बारे में सबसे अधिक पसंद है कि यह कुछ उपयोगी अतिरिक्त सुविधाओं के साथ एक नजदीकी स्टॉक एंड्रॉइड 10 चलाता है। यह अप्रैल सुरक्षा पैच चल रहा था, समग्र सॉफ्टवेयर अनुभव में एकमात्र मामूली गिरावट थी। मोटोरोला वन फ्यूजन एंड्रॉइड वन प्रोग्राम का एक पड़ोस नहीं है, जिसे मैं केवल आशा कर सकता हूं कि इसे कम से कम कुछ वर्षों के लिए समय पर सॉफ्टवेयर अपडेट मिलेगा। 

मोटो एक्शन इशारे, एक डबल-चॉप टू पॉइंट की तरह कैमरे को लॉन्च करने के लिए फ्लैश और एक डबल-क्रैंक पर, सभी मौजूद हैं। इस फोन में एक मोटो डिस्प्ले फीचर भी है जो स्क्रीन को देखते हुए फोन को स्टैंडबाय में जाने से रोकता है। पीक प्रदर्शन आपको स्क्रीन लॉक होने के दौरान सूचनाओं के साथ बातचीत करने की अनुमति देता है, और एक तरह की गुम अधिसूचना एलईडी के लिए बनाता है। 

अन्य इशारे भी हैं, स्क्रीनशॉट की आवश्यकता के लिए तीन-अंगुली स्वाइप की तरह, डीएनडी के लिए एक फ्लिप, और शांत। Motorola Gametime यहां एक और फीचर एडिशन है, जो आपको गेमिंग के दौरान इनकमिंग कॉल और नोटिफिकेशन को डैमेज करने की सुविधा देता है, साथ ही आपको मैसेजिंग ऐप्स के शॉर्टकट्स भी मुहैया कराता है। 

My UX स्किन, जिसे मोटोरोला ने एंड्रॉइड के ऊपर जोड़ा है, कुछ भी नहीं लेता है। स्टॉक UI से दूर, लेकिन आपको आइकन शैली, सिस्टम फ़ॉन्ट, आइकन रंग और लेआउट को अनुकूलित करने के लिए चयन देता है। मोटोरोला वन फ्यूजन में कुछ Google ऐप प्रीइंस्टॉल्ड हैं, फेसबुक की तरह भी। इस समीक्षा के लिए इस उपकरण का उपयोग करते समय, मुझे एक भी स्पैम सूचना नहीं मिली। अन्य निर्माताओं, ध्यान दें।

Motorola One Fusion+ Performance: 
मोटोरोला वन फ्यूजन का उपयोग करना Google को पिक्सेल डिवाइस को नियोजित करने में काफी पसंद है, जिसे मैं कस्टम स्किन पर एंड्रॉइड के लिए स्वच्छ दृष्टिकोण पसंद करता हूं। रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर स्मार्टफोन को अनलॉक करने के लिए त्वरित है। चूंकि Google ने एंड्रॉइड 10 से चेहरा पहचान को हटा दिया था, इसलिए मोटोरोला वन फ्यूजन में यह सुविधा नहीं है। हम इसे अत्यधिक मात्रा में याद नहीं करते हैं, क्योंकि पॉप-अप कैमरा भी आग्रह करने के लिए धीमा हो सकता है। 

स्नैपड्रैगन 730G SoC इस फोन को पोको X2 , Realme 6 Pro () के खिलाफ एक लड़ाई का मौका देता है। समीक्षा), और रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स (समीक्षा)। मैंने इसे इस्तेमाल करते समय किसी भी अंतराल या हकलाने को नोटिस नहीं किया, और बहुत आसानी से मल्टीटास्क कर सकता है। दिन-प्रतिदिन के कर्तव्यों को भी गेमिंग के रूप में संभालने के लिए पर्याप्त ग्रंट है। 

मैंने मोटोरोला वन फ्यूजन पर बेंचमार्क चलाया कि यह प्रतियोगिता की तुलना में कैसे निर्धारित किया जाए। एंटुटु में, फोन 273,407 अंक हासिल करने में कामयाब रहा, जबकि रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स ने 277,058 अंक हासिल किए। गीकबेंच 5 के सिंगल-कोर और मल्टी-कोर परीक्षणों में, इसने क्रमशः 548 और 1,691 स्कोर किया, जबकि रियलमी 6 प्रो 567 और 1,683 में कामयाब रहा। मोटोरोला वन फ्यूजन ने पीएमएर्च वर्क 2.0 में 7,917 अंक, जीएफएक्सबेंच के कार चेस और टी-रेक्स परीक्षणों में क्रमशः 15fps और 55fps के रूप में काम किया। जाहिरा तौर पर, मोटोरोला वन फ्यूज़न में प्रतिस्पर्धा को बनाए रखने के लिए चॉप्स हैं। 

मोटोरोला वन फ्यूज़न गेमिंग को भी संभाल सकता है। PUBG मोबाइल HD पर सेट किए गए ग्राफिक्स के साथ उच्च प्रीसेट पर सेट है और डिफ़ॉल्ट रूप से उच्च पर सेट है। मैंने बिना किसी मुद्दे के साथ 20 मिनट के लिए इन सेटिंग्स में गेम खेला, जिसके बाद स्मार्टफोन स्पर्श करने के लिए मुश्किल से गर्म था। यह एक 5 प्रतिशत बैटरी ड्रॉप के दौरान हुआ जो उपयुक्त है। 

मोटोरोला वन फ्यूजन चार्जिंग से कनेक्ट करने के लिए उत्सुक होने से पहले आसानी से हर दिन और डेढ़ मिनट तक चली। यह हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में 15 घंटे, 45 मिनट चलाने में कामयाब रहा। 18W टर्बोचार्जर के माध्यम से चार्ज करना अपेक्षाकृत जल्दी है, लेकिन हमने प्रतियोगिता की तुलना में तेजी से चार्ज किया है। फोन आधे घंटे में 32 प्रतिशत और एक घंटे में 60 प्रतिशत बढ़ गया था। 100 पीसी का इलाज करने में काफी समय लग गया।

Motorola One Fusion+ cameras:
मोटोरोला ने वन फ्यूजन पर एक क्वाड-कैमरा सेटअप का विकल्प चुना है। 64-मेगापिक्सल के प्राइमरी में f / 1.8 अपर्चर है, साथ ही इसमें f / 2.2 अपर्चर वाला 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा, f / 2.4 अपर्चर के साथ 5-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। । फ्रंट में, यह 16-मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर है जो जब भी आप सेल्फी मोड पर स्विच करते हैं तो पॉप अप होता है। मैंने पाया कि कैमरा ऐप बहुत ही सरल और उपयोग में आसान है। यदि आप कम रोशनी में शूटिंग कर रहे हैं, और इस प्रकार मैक्रो कैमरा, एक बार जब आप एक वस्तु के कगार पर हैं, तो एआई रात मोड का सुझाव देता है। 

मैंने पाया कि मोटोरोला वन फ्यूजन को मीटर के विचारों और सेट के लिए त्वरित होना चाहिए। संसर्ग। यह भी ध्यान केंद्रित करने के लिए जल्दी था, जो मैंने किसी भी बिंदु पर विशेषज्ञ के लिए खुद को फोन के साथ नहीं पाया। दिन के उजाले में, इसने पर्याप्त विस्तार के साथ अच्छे शॉट्स का प्रबंधन किया। यहां तक ​​कि दूरी पर वस्तुओं का एक ईमानदार विस्तार था और इस प्रकार पाठ सुपाठ्य था। फोन भी स्वचालित रूप से उज्ज्वल दृश्यों में एचडीआर को सक्षम करता है। 

अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा एक व्यापक क्षेत्र प्रदान करता है और प्राथमिक कैमरे की तुलना में अलग-अलग रंग टोन प्रदान करता है। यह छोटे प्रिंट के साथ संयोजन के रूप में प्राथमिक कैमरा का प्रबंधन नहीं करता है और ज़ूम इन करते समय आपको वाटर कलर जैसा प्रभाव दिखाई देगा। मैंने पाया कि अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा केवल शूटिंग परिदृश्यों के लिए अच्छा है। 

क्लोज़-अप काफी अच्छी तरह से कपड़े पहने। प्राथमिक कैमरा पृष्ठभूमि के लिए एक प्राकृतिक गहराई प्रभाव जोड़ता है जो अच्छा दिखाई देता है। मैक्रो कैमरा आपको एक ऑब्जेक्ट के कगार पर बहुत आग्रह करने की अनुमति देता है, लेकिन एक प्राथमिक कैमरा की तरह का विस्तार नहीं करता है। पोर्ट्रेट मोड आपको एक प्रयास करने से पहले ब्लर की सीमा रेखा की अनुमति देता है। एज डिटेक्शन अच्छा है, और इस तरह बैकग्राउंड ठीक से धुंधला हो जाता है। 

लो-लाइट कैमरा परफॉर्मेंस औसत है, और इस तरह मोटोरोला वन फ्यूजन छाया में विवरण से चूक जाता है। ज़ूम करने पर आउटपुट थोड़ा दानेदार दिखाई देता है। रात के समय मोड पर स्विच करने से इनमें से अधिकांश समस्याएं तुरंत समाप्त हो जाती हैं। मुझे फोन को कुछ समय के लिए स्थिर रखना था, लेकिन नाइट मोड के साथ आउटपुट ज्यादा चमकदार था और छाया के भीतर बेहतर विवरण। 

सेल्फी के दीवाने मोटोरोला वन फ्यूजन का अच्छा विस्तार था। आप सेल्फी के लिए पोर्ट्रेट मोड भी सक्षम कर सकते हैं, और इस तरह स्टिंग डिटेक्शन सभ्य था। कम रोशनी में, गुणवत्ता में गिरावट आती है, लेकिन सेल्फी कैमरा नाइट मोड का भी समर्थन करता है, जो कुछ हद तक मदद करता है।  

वीडियो रिकॉर्डिंग प्राथमिक कैमरे के लिए 4K पर अधिकतम होती है जबकि सेल्फी शूटर 1080p तक सीमित है। व्यापक दिन के उजाले में, मोटोरोला वन फ्यूजन 4K में एक ईमानदार काम करते हुए 1080p को ठीक से फुटेज स्थिर करने का प्रबंधन करता है। हालांकि, स्थिरीकरण भी कम रोशनी नहीं जोड़ता है, जिसके परिणामस्वरूप आउटपुट में झिलमिलाता प्रभाव होता है।

Verdict: 
जब से मैंने मोटोरोला वन फ्यूजन के साथ एक बजट स्मार्टफोन का परीक्षण करने का आनंद लिया है तब से कुछ समय हो गया है। हाइलाइट इसका स्वच्छ, ब्लोटवेयर-मुक्त पास-स्टॉक एंड्रॉइड सॉफ़्टवेयर है जो एक उत्कृष्ट उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करता है। Moto क्रियाएँ विचारशील हैं और कार्यात्मक रूप से प्रयोग करने योग्य हैं। डिस्प्ले में तेज़ रिफ्रेश रेट का अभाव है लेकिन यह चमकीला है और इसमें अच्छे व्यूइंग एंगल हैं। लाउड-फ़ेयर-फायरिंग स्पीकर वीडियो देखने के अनुभव को बढ़ाता है। 

मुझे उम्मीद है कि मोटोरोला इस फोन के सॉफ्टवेयर को प्रतिस्पर्धा में बढ़त देने के लिए अद्यतित रखता है। उस ने कहा, मोटोरोला को वन फ्यूजन के लिए स्पेसिफिकेशंस और प्राइसिंग राइट मिल गया है, जिससे मेरे लिए सिफारिश करना बहुत आसान हो गया है।

Motorola One Fusion+
Good
Good battery life
Powerful processor
Decent cameras
Near-stock Android
Loud bottom-firing speaker

Bad
Big and bulky
Relatively slow charging
Average low-light video quality

Display: 6.50-inch
Processor: Qualcomm Snapdragon 730G
Front Camera: 16-megapixel
Rear Camera: 64-megapixel + 16-megapixel + 5-megapixel + 2-megapixel
RAM: 6GB
Storage: 128GB
Battery Capacity: 5000mAh
OS: Android 10
Resolution: 1080x2340 pixels
Previous Post Next Post