Motorola Moto G8 Power Lite Review


मोटोरोला ने भारत में एक महीने पहले अपना नवीनतम बजट एंड्रॉयड स्मार्टफोन मोटो जी 8 पावर लाइट लॉन्च किया था। यह Realme की Narjo 10A और Redmi 8 जैसी लोकप्रिय पेशकशों के साथ सीधे प्रतिस्पर्धा करता है। नई G8 पावर लाइट की प्रमुख विशेषताओं में एक बड़ी बैटरी और डिस्प्ले शामिल हैं, और असम्बद्ध एंड्रॉइड अनुभव जो हम मोटो डिवाइसों से उम्मीद करते हैं।  कीमत पर रु। भारत में 8,999 में, आइए देखें कि मोटो जी 8 पावर लाइट में पर्याप्त प्रदर्शन और विशेषताएं हैं जो इसे सिफारिश करने लायक बनाती हैं।

Motorola Moto G8 Power Lite Performance
मैं सप्ताह के बेहतर हिस्से के लिए मोटो जी 8 पावर लाइट का उपयोग कर रहा हूं, और सामान्य प्रदर्शन सभ्य रहा है। फोन अभी भी एंड्रॉइड 9 पाई पर है, लेकिन मोटोरोला का कहना है कि निकट भविष्य में एक एंड्रॉइड 10 अपडेट आएगा। स्टॉक एंड्रॉइड का स्वच्छ लेआउट हमेशा उपयोग करने के लिए ताज़ा होता है, लेकिन यदि आप सैमसंग के वन यूआई, वनप्लस के ऑक्सीजनोज़, या किसी अन्य कस्टम त्वचा के लिए उपयोग किए जाते हैं,। 

केवल Google के ऐप्स का सुइट प्रीइंस्टॉल्ड है, और कई नहीं। मोटोरोला में इसके ट्रेडमार्क इशारे शामिल हैं, जिन्हें आप सेटिंग ऐप के माध्यम से नियंत्रित कर सकते हैं। आप कैमरा, ऐप खोलने के लिए फ़ोन को डबल-ट्विस्ट कर सकते हैं, या फ्लैशलाइट चालू करने के लिए इसे दो बार हिला सकते हैं। 

Moto G8 Power Lite MediaTek Helio P35 SoC का उपयोग करता है और केवल एक कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है, जिसमें 4GB RAM है। 64 जीबी स्टोरेज। यह सबसे शक्तिशाली प्रोसेसर नहीं है, लेकिन इस कीमत पर यह होगा। बेंचमार्क को देखते हुए, Redmi 8 ने देखा कि Helio P35 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 की तुलना में थोड़ा बेहतर प्रदर्शन करता है, लेकिन अभी भी Realme C3 और Narzo AA में अधिक G70 प्रोसेसर से कमज़ोर है। 

हालांकि, मैंने दिन-प्रतिदिन के उपयोग के साथ नकारात्मक प्रभाव नहीं देखा।अधिकांश सामाजिक ऐप और सरल गेम ठीक चलते हैं। स्काई फोर्स रीलोडेड जैसे टाइटल अच्छे दिखते और चलते हैं, लेकिन अगर आप PUBG मोबाइल जैसे अधिक कर वाले गेम खेल रहे हैं, तो यह सबसे अच्छा अनुभव नहीं है। एकल स्पीकर जोर से मिलता है, और वॉल्यूम बढ़ाने के लिए सॉफ़्टवेयर एन्हांसमेंट है। हालाँकि, स्पष्टता महान नहीं है और विरूपण उच्च मात्रा के स्तर पर श्रव्य है, चाहे वह कोई गेम खेल रहा हो या संगीत सुन रहा हो। 

मुझे मोटो जी 8 पावर लाइट पर Google के वाइडवाइन L1 प्रमाणन को देखकर आश्चर्य हुआ। यह सुनिश्चित करता है कि स्ट्रीमिंग ऐप्स फोन के मूल रिज़ॉल्यूशन पर वीडियो चला सकते हैं।

Motorola Moto G8 Power Light Design
मोटो जी 8 पावर लाइट का बड़ा आकार तुरंत स्पष्ट है, जैसे ही आप इसे बॉक्स से बाहर निकालते हैं। यह 9.2 मिमी की मोटाई के साथ काफी चंकी है, और लगभग 200 ग्राम पर थोड़ा भारी है। संपूर्ण शरीर प्लास्टिक से बना है, लेकिन मैट फिनिश के लिए धन्यवाद, यह अच्छा दिखता है और उंगलियों के निशान को भी आसानी से आकर्षित नहीं करता है। इसके अलावा, साइड फ्रेम और बैक सभी एक टुकड़ा हैं, इसलिए कोई भद्दा किनारा या धक्कों नहीं हैं। मैं जिस इकाई का उपयोग कर रहा हूं वह रॉयल ब्लू रंग है, जो मुझे लगता है कि अच्छा लग रहा है, और एक समान ढाल वाला एक आर्टिक ब्लू शेड भी है।

लापता हेडफोन जैक की दुनिया में, मोटो जी 8 को देखना अच्छा है। बिजली की रोशनी अभी भी एक है। नीचे की तरफ एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट है, और पावर के साथ ही वॉल्यूम बटन दायीं ओर हैं। बाईं ओर ट्रे में दो नैनो-सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड हो सकता है। स्पीकर को फोन के पीछे की ओर ले जाया जाता है, जिसमें नीचे बाएं कोने की ओर कटआउट होता है। हमारे पास तीन कैमरे भी हैं और फिंगरप्रिंट सेंसर ऊपरी हिस्से पर मोटोरोला लोगो में लगा हुआ है। कुल मिलाकर, मोटो जी 8 पावर लाइट में एक साफ और सरल डिजाइन है, जो मुझे पसंद है। 

मोटोरोला का दावा है कि मोटो जी 8 पावर लाइट में पानी से बचाने वाली कोटिंग है, जो पानी के हल्के छींटे और यहां तक ​​कि हल्की बारिश के संपर्क में आती है। मैंने इसे परीक्षण के लिए रखा, और फोन कुछ प्रयासों के बाद ठीक लग रहा था, इसलिए यह जानना अच्छा है। 

डिस्प्ले एक बड़ा 6.5 इंच का आईपीएस टीएफटी एलसीडी पैनल है, जिसका रिज़ॉल्यूशन 720x1600 पिक्सल है। डिस्प्ले के कोने प्रमुख रूप से गोल हैं और बेजल काफी मोटे हैं। आमतौर पर, मैं इससे बहुत खुश नहीं हूं, लेकिन फोन की कीमत को देखते हुए, मैंने इसे स्लाइड करने दिया। यह कम रिज़ॉल्यूशन इतने बड़े पैनल के लिए आदर्श नहीं है, जिसके कारण टेक्स्ट और आइकन बहुत तेज नहीं दिखते हैं। मैंने नीचे डिस्प्ले की चमक भी देखी, और मुझे आमतौर पर इसे प्रतिशत के स्तर पर सेट करना पड़ा। यह सामग्री चमकदार रोशनी में दिखाई देती है, लेकिन रिफ्लेक्टिव ग्लास और स्मज इस फोन को इस्तेमाल करना मुश्किल बना देती है। फिंगरप्रिंट सेंसर अच्छी तरह से काम करता है और जरूरत पड़ने पर फोन को अनलॉक करने में तेज होता है। हालांकि, आपके चेहरे से इसे अनलॉक करने का कोई विकल्प नहीं है।

Motorola Moto G8 Power Lite Battery
मोटोरोला ने Moto G8 Power Lite को 5,000mAh की बैटरी के साथ फिट करके अच्छी बैटरी लाइफ सुनिश्चित की है। हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में, यह एक खिंचाव पर 15 घंटे से थोड़ा अधिक समय तक चला, जो अच्छा है। आपको बॉक्स में एक 10W "रैपिड चार्जर" मिलता है, लेकिन यह मेरी राय में इतनी बड़ी बैटरी को जल्दी से चार्ज नहीं करता है। यह केवल एक घंटे के बाद इसे 43 प्रतिशत तक चार्ज करने में कामयाब रहा, और इसे 100 प्रतिशत हासिल करने में दो घंटे से अधिक का समय लगा।

Motorola Moto G8 Power Lite Cameras
उप-रु में सबसे हाल के फोन की तरह। 10,000 सेगमेंट, Moto G8 Power Lite में तीन रियर कैमरे हैं। इनमें PDAF के साथ प्राथमिक 16-मेगापिक्सल सेंसर, 2-मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा शामिल है। डिस्प्ले के Notch में 8-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। मुख्य इंटरफ़ेस की तरह, कैमरा ऐप भी बहुत अधिक झुकाव के बिना बहुत दुबला है। 

आपको मूल शूटिंग मोड, एक वैकल्पिक सौंदर्य फ़िल्टर और Google लेंस का एक शॉर्टकट मिलता है, लेकिन इसके बारे में है। एक बात मैंने देखी है कि दृश्यदर्शी हमेशा आपको अंतिम आउटपुट का सही प्रतिनिधित्व नहीं देता है, क्योंकि अक्सर सहेजे गए फ़ोटो बेहतर दिखते हैं। इसके अलावा, ऐप से दूसरे ऐप को लेने से पहले पोर्ट्रेट शॉट्स को प्रोसेस करने और सहेजने में कुछ सेकंड लगते हैं। 

पहली चीज जो आप करना चाहते हैं, वह सुनिश्चित करें कि एचडीआर विकल्प ऑटो पर सेट है, क्योंकि यह डिफ़ॉल्ट रूप से बंद है। दिन के दौरान, मोटो जी 8 पावर लाइट ने कुछ अच्छी तरह से उजागर शॉट्स का प्रबंधन किया। इस कीमत में फोन के लिए रंग और विवरण अच्छे थे। अच्छे रंग, विस्तार और अच्छी प्राकृतिक गहराई के साथ क्लोज़-अप शॉट्स भी संतोषजनक से अधिक थे। हालांकि, कैमरा कम रोशनी में नहीं रख पा रहा है। इंडोर शॉट्स काफी अच्छे थे, बशर्ते इसमें अच्छी लाइटिंग हो, लेकिन फीकी रोशनी में बाहर की किसी भी चीज की शूटिंग करने से बहुत खराब क्वालिटी का नुकसान होता था। 

एज में पिक्चर मोड के लिए ऑब्जेक्ट्स का पता लगाना काफी सटीक होता है, और फोटो अच्छी लगती थीं। मैक्रो कैमरा में सीमित उपयोग के मामले हैं, बशर्ते कि चारों तरफ अच्छी रोशनी हो। अच्छी रोशनी में ली गई सेल्फी ठीक लगीं, लेकिन ब्यूटी मोड ने त्वचा की बनावट को बुरी तरह से ख़राब कर दिया, इसलिए इसे निष्क्रिय करना सबसे अच्छा है। कम रोशनी में सेल्फी खराब डिटेलिंग के साथ काफी दानेदार लग रही थी। 

Moto G8 Power Lite 1080p तक के वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है, जो ठीक है। हालांकि, कोई स्थिरीकरण नहीं है, और समग्र छवि गुणवत्ता औसत के बारे में है, तब भी जब चारों ओर अच्छी रोशनी होती है। डायनेमिक रेंज बहुत कमजोर है, और हाइलाइट्स अक्सर ओवरएक्स्पोज़ होते हैं। कम रोशनी में रिकॉर्ड किया गया फुटेज गहरा और दानेदार लगता है, और बहुत उपयोगी नहीं है।



Decision
8,999 रुपये की कीमत पर, मोटो जी 8 पावर लाइट में एक अच्छी मात्रा में रैम और स्टोरेज है, जो कई अन्य लोग नहीं करते हैं। मुझे वास्तव में सरल डिज़ाइन, बड़ी डिस्प्ले, अच्छी बैटरी लाइफ और नो-बकवास पसंद है, भले ही यह अभी भी एक पुराना संस्करण है। मुख्य कैमरा कार्यात्मक है यदि आप इसे अच्छी रोशनी देते हैं, लेकिन अन्यथा, कैमरे महान नहीं हैं। गेमिंग या किसी भी चीज़ के लिए प्रोसेसर थोड़ा कमज़ोर महसूस करता है। 

हालाँकि यह फ़ोन इसकी कीमत पर एक अच्छा विकल्प है, लेकिन मैं मदद नहीं कर सकता लेकिन लगता है कि Realme Narzo 10A बस अधिक मूल्य प्रदान करता है। इसकी कीमत Rs। मोटो जी 8 पावर लाइट के समान रैम और स्टोरेज के लिए 1,000 अधिक, लेकिन आपको बहुत बेहतर प्रदर्शन मिलता है, एक समान आकार की बैटरी, एक अधिक सुविधा संपन्न कैमरा ऐप और एंड्रॉइड 10 बॉक्स से बाहर।

Motorola Moto G8 Power Lite Features

Good
Water-repellent design
Good battery life
Clutter-free Android experience

Bad
Cameras struggle in low light
Display isn’t very bright
Slightly weak processor

Display: 6.50-inch
Processor: MediaTek Helio P35 (MT6765)
Front Camera: 8-megapixel
Rear Camera: 16-megapixel + 2-megapixel + 2-megapixel
RAM: 4GB
Storage: 64GB
Battery Capacity: 5000mAh
ISO: Android 9
Resolution: 720x1600 pixels
Previous Post Next Post