Oppo Reno 3 Pro Full Review


ओप्पो रेनो 3 प्रो को चीन में पिछले साल के अंत में 5 जी सक्षम स्मार्टफोन के रूप में लॉन्च किया गया था। चीन के लॉन्च के ठीक बाद, हमने कई अफवाहों पर टिप्पणी करते हुए देखा कि यह स्मार्टफोन जल्द ही भारत आने वाला है, दूसरी तरफ ऐसा लग रहा था कि रेनो 3 प्रो भारत में अपना रास्ता बना लेगा, एक बिल्कुल अलग डिवाइस जो केवल अपने चीनी शेयर करता है। उसी के साथ एक प्रतिष्ठा। ओप्पो ने आखिरकार इस महीने की शुरुआत में रेनो 3 प्रो का अनावरण किया, और वास्तव में, इन अफवाहों के बारे में पुष्टि की जा रही है। 

रेनो 3 प्रो के ओप्पो के भारतीय संस्करण में 5 जी की कमी है, लेकिन मेडटेक हेलियो यह है कि P95PC का उपयोग करने वाला पहला स्मार्टफोन है। वास्तव में, यह SoC स्मार्टफोन से ठीक पहले लॉन्च किया गया था। यह सब नहीं है, रेनो 3 प्रो में 44 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा और फ्रंट डेप्थ सेंसर भी है। रुपये तक की कीमतों के साथ। 29,990, यह फोन Realme X2 Pro (रिव्यू) की पसंद के खिलाफ जाता है। क्या आपको रेनो 3 प्रो खरीदना है? हम इसका पता लगाने के लिए इसकी समीक्षा करते हैं।

Oppo Reno 3 Pro Design

चीन में लॉन्च किए गए ओप्पो रेनो 3 प्रो में सैमसंग के डिजाइनों की तरह एक घुमावदार किनारे का डिस्प्ले और सिंगल-सेंटर होल-पंच कैमरा है। हालाँकि, भारत में लॉन्च किए गए ओप्पो रेनो 3 प्रो में ऊपरी बाएँ कोने के भीतर सेल्फी कैमरों के लिए एक दोहरे छेद-छिद्र वाला एक फ्लैट पैनल है। रेनो 3 प्रो में स्क्रीन के तीन तरफ पतले बेज़ेल्स हैं जबकि ठोड़ी मोटी है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है, इस कीमत पर हम स्मार्टफोन से कुछ उम्मीद कर सकते हैं। 

Oppo ने ईयरपीस को स्मार्टफोन के फ्रेम से थोड़ा नीचे रखा है। फ्रेम प्लास्टिक को स्पर्श महसूस करता है और वातानुकूलित कमरे में ठंडा नहीं होता है। यह पीछे से एक समतुल्य महसूस करता था और बहुत आत्मविश्वास पैदा नहीं करता था, क्योंकि इस मूल्य सीमा के दौरान अन्य उपकरण प्रीमियम सामग्री का उपयोग करते थे। रेनो 3 प्रो पर सभी बटन एक हाथ में डिवाइस को पकड़ते समय सफल होने के लिए अच्छी तरह से तैनात और सीधे हैं। सिम ट्रे डिवाइस के बाईं ओर है और एक माइक्रोएसडी कार्ड के साथ दो नैनो-सिम रख सकते हैं। .

रॉक बॉटम में, रेनो 3 प्रो में एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5 मिमी ऑडियो जैक, लाउडस्पीकर और पहला माइक्रोफोन है। , जबकि उच्चतम में एक माध्यमिक माइक्रोफोन है। रियर पर, रेनो 3 प्रो में एक कॉम्पैक्ट क्वाड-कैमरा मॉड्यूल है। जबकि टक्कर बहुत व्यापक नहीं है, यह डिवाइस को एक सपाट सतह पर थोड़ा रॉक करने का कारण बनता है। ओप्पो रेनो 3 प्रो को तीन रंगों में प्रदान करता है, ओरोनल ब्लू, मिडनाइट ब्लैक और स्काई व्हाइट। हमारे पास एक मौखिक ब्लू रिव्यू यूनिट थी और हमें उसमें ढाल खत्म करना पसंद था। 

हमने पाया कि हमारी यूनिट एक फिंगरप्रिंट चुंबक है। हम अनुशंसा कर सकते हैं कि आप केवल उस विशिष्ट मामले का उपयोग करें जो बॉक्स के भीतर ओप्पो बंडल करता है। फास्ट चार्जिंग के लिए 30W VOOC फ्लैश चार्ज 4.0 चार्जर के साथ कॉर्पोरेट ओप्पो रेनो 3 प्रो को शिप करता है।

Oppo Reno 3 Pro specifications and software
ओप्पो रेनो 3 प्रो में फुल-एचडी रिज़ॉल्यूशन के साथ एक 6.4 इंच का एएमओएलईडी डिस्प्ले है। रंग आउटपुट मीठा है और आप रंग तापमान को ट्विक करेंगे। हमने पाया कि यह बाहर से उपयोग करने के लिए पर्याप्त उज्ज्वल है। प्रदर्शन लंबा है, और इसलिए ऊपरी किनारे को फोन के सिंगल-हैंड का उपयोग करते समय सफल होना बहुत आसान नहीं है। ओप्पो ने पैनल के तहत एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी जोड़ा है। 

स्मार्टफोन को पावर देने वाला यह है कि ब्रांड-स्पैंकिंग-न्यू मेडिचेक हेलियो P95 SoC, एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर जो 2.2 गीगाहर्ट्ज़ पर देखा गया है, जिसे 8GB रैम के साथ जोड़ा गया है। स्मार्टफोन दो स्टोरेज वेरिएंट्स में है, 128GB और 256GB। आपको माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करके स्टोरेज का विस्तार करने का विकल्प मिला है। बेस वेरिएंट मूल्य रु। 29,990 जबकि ऊपरी संस्करण की कीमत रु। 32,990। ओप्पो के पास वर्तमान में भारत में केवल निचला संस्करण खरीदने योग्य है और बाद में 256GB संस्करण लाने की भविष्यवाणी की गई है। 

ओपो रेनो 3 प्रो पर कनेक्टिविटी विकल्पों में ब्लूटूथ 5, वाई-फाई और पांच नेविगेशन सिस्टम शामिल हैं। Oppo Reno 3 Pro में VoLTE के लिए दो नैनो-सिम स्लॉट के रूप में 4 जी भी है। फोन 4025mAh की बैटरी के दौरान भी पैक होता है और VOOC फ्लैश चार्ज 4.0 को सपोर्ट करता है। 

Oppo Reno 3 Pro Android 10 के शीर्ष पर ColorOS 7 चलाता है और हमारी रिव्यू यूनिट मार्च सिक्योरिटी पैच चला रही थी। यूआई कई उपयोगी सुविधाओं के साथ उपयोग करने के लिए साफ और सरल है। होमस्क्रीन से दाईं ओर स्वाइप करने से आप स्मार्ट असिस्टेंट टैब पर पहुंच जाते हैं। स्मार्ट साइडबार में आपको स्क्रीनशॉट कैप्चर करने और स्क्रीन रिकॉर्डिंग शुरू करने की अनुमति देने के लिए शॉर्टकट हैं, अन्य चीजों के अलावा, और उपयोगी है। 

आप नेविगेशन के लिए ऑन-स्क्रीन बटन का उपयोग करेंगे या स्वाइप जेस्चर को स्विच करेंगे। स्मार्ट ड्राइविंग और राइडिंग मोड नोटिफिकेशन और इनकमिंग कॉल्स को ब्लॉक करके विकर्षण को कम करने में मदद कर सकते हैं। आप ड्राइविंग मोड को घुमाएंगे ताकि विशिष्ट लोगों के कॉल स्वचालित रूप से उत्तर दिए जाएं और इसलिए लाउडस्पीकर को रूट किया गया है। 

डिजिटल भलाई आपको डिवाइस पर बिताए समय की निगरानी करने में मदद करती है, और इसमें विंड-डाउन और फ़ोकस मोड शामिल हैं। व्यक्तिगत जानकारी की रक्षा करने के लिए, OPO उन ऐप्स को डमी जानकारी दिखा सकता है जो आपके संपर्कों और संदेशों तक पहुंच को आमंत्रित करते हैं। 

अन्य ओप्पो और रियलिटी स्मार्टफ़ोन की तरह, रेनो 3 प्रो की सलाह है कि हम डिवाइस को ठीक करते समय अधिक ऐप डाउनलोड करें। हमने उनमें से कोई भी स्थापित नहीं किया, और इसके बावजूद रेनो 3 प्रो में अभी भी ब्लोटवेयर की अच्छी मात्रा थी। लॉन्च होने पर कुछ एप्लिकेशन स्पैम सूचनाओं को धक्का देते हैं, और हम आपको उन लोगों को अक्षम करने की सलाह देंगे जो आपको उपयोगी नहीं लगते। 

Oppo ने अपने सोलो वीडियो एडिटर को रेनो 3 प्रो में भी शामिल किया है, जो सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के लिए वीडियो संपादन की सुविधा प्रदान करता है। गेम स्पेस आपको गेमिंग बांधने की अनुमति देता है और ऑनलाइन गेम को बढ़ाने के लिए वाई-फाई के रूप में दोनों मोबाइल डेटा का उपयोग करता है।

Oppo Reno 3 Pro performance and battery life
चूंकि ओप्पो रेनो 3 प्रो यह है कि मीडियाटेक हेलियो P95 SoC के साथ पहला स्मार्टफोन, हम यह पता लगाने के लिए उत्सुक थे कि यह कैसे प्रदर्शन करता है। यह किसी भी हकलाने या अंतराल के साथ अच्छी तरह से वितरित करने में कामयाब रहा। चूंकि हमारी इकाई में 8GB RAM थी, इसलिए मल्टीटास्किंग करते समय हमें किसी भी अड़चन का सामना नहीं करना पड़ा। हालाँकि, फोन इस ब्रैकेट में उपयोग किए गए दूसरे फोन की तरह तेज़ नहीं लग रहा था, जैसे Realme X2 Pro। 

हमने रेनो 3 प्रो को बेंचमार्क के माध्यम से यह पता लगाने के लिए रखा कि यह नया फोन कैसे बंद हो जाता है। सबसे पहले, हमने AnTuTu बेंचमार्क चलाया, जिसके दौरान इसने 225,538 अंक बनाए, जो कि Realme X2 Pro प्रबंधित 459,562 अंक से काफी कम है। गीकबेंच 5 के सिंगल-कोर और मल्टी-कोर परीक्षणों में, रेनो 3 प्रो ने क्रमशः 401 और 1,519 अंक बनाए। यह स्मार्टफोन क्रमशः GFXBench के टी-रेक्स और कार चेस परीक्षणों में 47fps और सात .9fps का प्रबंधन करता है। यह स्कोर Realme 6 की तुलना में कम है, जिसकी हमने हाल ही में समीक्षा की थी और जो रेनो 3 प्रो के आधे मूल्य की है। 

स्पष्ट रूप से, प्रदर्शन रेनो 3 प्रो की सबसे मजबूत विशेषता नहीं है। हमने डिवाइस पर PUBG मोबाइल खेला है और यह HD पर सेट किए गए ग्राफिक्स के साथ उच्च सेटिंग्स और उच्च पर सेट फ्रेम दर के लिए डिफॉल्ट करता है। खेल किसी भी अंतराल या हकलाना के साथ खेलने योग्य था। हमने 20 मिनट तक खेल खेला और इसलिए उपकरण मुश्किल से स्पर्श के लिए गर्म हुआ। आपको असहज महसूस किए बिना लंबे समय तक इस डिवाइस पर खेलने के लिए तैयार रहना चाहिए। 

रेनो 3 प्रो 4025mAh की बैटरी के दौरान पैक किया गया है जो एक बार में एक चार्ज से लगभग डेढ़ दिन का उपयोग करने में सक्षम है। हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में, स्मार्टफोन 18 घंटे और 12 मिनट का समय लेने में कामयाब रहा, जो एक अच्छा स्कोर हो सकता है। आपूर्ति किए गए 30W चार्जर का उपयोग करके, हम डिवाइस को आधे घंटे में 68 प्रतिशत तक चार्ज करने के लिए तैयार थे, और लगभग एक घंटे में पूरी तरह से।

Oppo Reno 3 Pro Cameras
प्रीमियम ओप्पो स्मार्टफोन अपने कैमरा प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं, और हम उम्मीद कर रहे थे कि ओप्पो रेनो 3 प्रो इस मोर्चे पर वितरित करेगा। यह क्वाड-कैमरा सेटअप में 64-मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ f / 1.8 अपर्चर, 13-मेगापिक्सल के टेलीफोटो कैमरा, 8-मेगापिक्सल के अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा के साथ 119-डिग्री फ़ील्ड के साथ पैक करता है। देखें, और 2-मेगापिक्सेल मोनो कैमरा। रियर कैमरा सेटअप 5x हाइब्रिड ज़ूम और 20x डिजिटल ज़ूम में सक्षम है। फ्रंट में, इस फोन में 2-मेगापिक्सल के डेप्थ सेंसर के साथ 44-मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर है। ओप्पो ने इसे “44-मेगापिक्सल के डुअल कैमरा सेटअप” के रूप में रेनो 3 प्रो पर भारी प्रचारित किया है। 

ओप्पो रेनो 3 प्रो के कैमरा ऐप में नाइट, पोर्ट्रेट, टाइम-लैप्स, पैनो और स्लो-मो मोड हैं। इसमें HDR और डैज़ल कलर (जो समान रूप से कंट्रास्ट बढ़ाता है) के लिए त्वरित टॉगल हैं और विभिन्न फिल्टरों के शॉर्टकट हैं जिन्हें आप शॉट लेने से पहले लगा सकते हैं। एआई दृश्य की पहचान डिफ़ॉल्ट रूप से जारी है और यह पता लगाने की जल्दी थी कि हम क्या शूट कर रहे थे। आप एक अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरे का उपयोग करके मैक्रोज़ भी ले सकते हैं क्योंकि इसमें ऑटोफोकस है। 

दिन के उजाले में ली गई तस्वीरों में अच्छी मात्रा में विस्तार होता है, और दूरी पर ज़ूम करने पर पाठ सुपाठ्य था। हमें दिन के उजाले में कैद शॉट्स की गतिशील रेंज भी पसंद आई। वाइड-एंगल-कैमरा देखने के व्यापक क्षेत्र में मदद करता है लेकिन प्राथमिक कैमरे की तुलना में गुणवत्ता में काफी गिरावट है। टेलीफोटो कैमरा के साथ लिए गए शॉट्स को तेज किया गया था जो छवि में ज़ूम करने पर दिखाई देता था। 5x हाइब्रिड जूम भी सभ्य विवरण प्रदान करता है। 

ओपो रेनो 3 प्रो के साथ क्लोज-अप शॉट काफी अच्छी तरह से निकला और स्मार्टफोन बहुत तेज़ी से फोकस लॉक करने का प्रबंधन करता है। पोर्ट्रेट्स भी अच्छे लग रहे थे, और फोन ने एक अच्छी बढ़त का पता लगाया। यह आपको शॉट लेने से पहले ब्लर के स्तर को निर्धारित करने देता है। ~ कम रोशनी में ली गई तस्वीरों में अच्छी गुणवत्ता थी लेकिन आप अनाज को जूम इन करने पर ध्यान देंगे। चौड़े-कोण कैमरा एक व्यापक दृश्य प्रदान करता है लेकिन विस्तार की कीमत पर। ओपो रेनो 3 प्रो पर नाइट मोड बेहतर विस्तार के साथ उज्जवल चित्र बनाता है। 

ओपो रेनो 3 प्रो अच्छी सेल्फी कैप्चर करता है, लेकिन यह कुछ अन्य फोन के रूप में विस्तृत नहीं था जैसा हमने देखा है। सौंदर्यीकरण डिफ़ॉल्ट रूप से सक्षम है, लेकिन आपके पास इसे पूरी तरह से बंद करने का विकल्प है। सेकेंडरी फ्रंट कैमरा के साथ आप सेल्फी पोर्ट्रेट भी शूट कर सकते हैं। रेनो 3 प्रो अच्छी बढ़त का पता लगाने और पृष्ठभूमि को सही ढंग से धुंधला करने में कामयाब रहा। हमने शॉट्स लेने से पहले व्यूफाइंडर में कुछ अंतराल पर ध्यान दिया। 

वीडियो रिकॉर्डिंग प्राथमिक कैमरे के लिए 4K पर अधिकतम होती है जबकि सेल्फी शूटर 1080p तक सीमित है। आपके पास विभिन्न कैमरों का उपयोग करके शूट करने का विकल्प है और वीडियो रिकॉर्ड होने के दौरान भी स्विच कर सकते हैं। दिन की रोशनी में लिया गया वीडियो 1080p में अच्छी तरह से स्थिर हो गया, हालाँकि 4K फुटेज को स्थिर नहीं किया गया था। कम रोशनी में, हमने आउटपुट में थोड़ा झिलमिलाता प्रभाव देखा। एक सुपर-स्थिर मोड है जो वीडियो को बेहतर तरीके से स्थिर करता है, लेकिन हमने कम रोशनी में ध्यान केंद्रित करने की समस्या पर ध्यान दिया।

Verdict
रु 30,000 का खंड कुछ समय के लिए गुलजार हो गया है, न केवल नए लॉन्च के लिए, बल्कि उच्च-अंत वाले उपकरणों से भी जिनकी कीमत में कटौती हुई है। Realme X2 Pro (रिव्यू) जैसे वैल्यू-फॉर-मनी विकल्पों के साथ यह खंड धीरे-धीरे फिर से प्रतिस्पर्धी होता जा रहा है, जो न केवल एक मजबूत स्नैपड्रैगन 855 को पैक करता है, बल्कि एक 90Hz पैनल भी पेश करता है। असूस 6Z (रिव्यू) एक और डिवाइस है जिसमें स्नैपड्रैगन 855 SoC है और अब यह रु 30,000.

तुलना में, ओप्पो रेनो 3 प्रो एक समान प्रदर्शन की पेशकश नहीं करता है। इसका अपेक्षाकृत कमजोर प्रोसेसर हमारे बेंचमार्क में स्पष्ट है। हालांकि, यह रोजमर्रा के उपयोग के लिए भयानक नहीं है, और यदि आप एक प्रभावशाली उपयोगकर्ता नहीं हैं, तो आप वास्तव में अंतर को नोटिस नहीं करेंगे। कैमरे का प्रदर्शन मूल्य के लिए मीठा है, लेकिन यह फोन कम रोशनी में वीडियो की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए कुछ ट्वीक्स के साथ कर सकता है। आप अपनी कैमरा क्षमताओं के लिए रेनो 3 प्रो पर विचार करेंगे, लेकिन यदि आप अपने पैसे के लिए अधिकतम मूल्य खोजने की कोशिश कर रहे हैं, तो रियलमी एक्स 2 प्रो आपकी पिक होनी चाहिए।

Oppo Reno 3 Pro review 
Design: 08/10
Display: 08/10
Software: 09/10
Performance: 08/10
Battery Life: 09/10
Camera: 08/10
Value for Money: 07/10

Display: 6.40-inch
Processor: MediaTek Helio P95 (MT6779V/CV)
Front Camera: 44-megapixel + 2-megapixel
Rear Camera: 64-megapixel + 13-megapixel + 8-megapixel + 2-megapixel
RAM: 8GB
Storage: 128GB
Battery Capacity: 4025mAh
OS: Android 10
Resolution: 1080x2400 pixels
Previous Post Next Post